June 17, 2024

जनता कर्फ्यू को ऊना का पूरा समर्थन *** डीसी ने कहा- जिलावासियों ने जिम्मेदारी को निभाया

0

ऊना / 22 मार्च / एन एस बी न्यूज़

कोरोना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रविवार को जनता कर्फ्यू का आह्वान ऊना में पूरी तरह से सफल दिखाई दे रहा है। यह जानकारी देते हुए उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने कहा कि जिलावासियों ने अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए जनता कर्फ्यू को पूरा समर्थन दिया है। उन्होंने कहा कि सुबह से ही ऊना के बाजारों और सड़कों में लोग बहुत कम दिखाई दिए। पेट्रोल पंप, सब्जी मंडी, बस स्टैंड पूरी तरह से बंद रहे। केवल मेडिकल स्टोर और आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली है। डीसी ने कहा कि ऊना में 31 मार्च तक सैलून और ब्यूटी पार्लर के अलावा कोचिंग सेंटर, जिम भी बंद करने के आदेश जारी किए गए है। जनता कर्फ्यू की सफलता के लिए उन्होंने सभी सरकारी विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों के प्रयासों की सराहना की।

डीसी ने कहा कि रविवार को फ्लू जैसे लक्षणों का कोई भी संदिग्ध अस्पताल में नहीं आया और अभी तक चार लोगों को ही क्षेत्रीय अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। कोरोना को रोकने के लिए होम क्वारंटीन में रखे गए लोगों को स्वास्थ्य विभाग के निर्देशों को मानना होगा अन्यथा पुलिस के माध्यम से कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के प्रवेश द्वारों पर पुलिस सतर्क है और अनवाश्यक रूप से हिमाचल आने वाले लोगों को रोका जा रहा है।  

फेक न्यूज़ वालों पर होगी सख्ती

उपायुक्त ऊना संदीप कुमार ने सोशल मीडिया पर अफवाहें फैलाने वालों की कड़ी चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि प्रशासन सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग कर रहा है और फेक न्यूज़ वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवई अमल में लाई जाएगी। डीसी ने कहा कि कोरोना वैश्विक आपदा है और इससे निपटने के लिए सभी को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी।

डीसी स्वयं सड़क पर उतरे

डीसी संदीप कुमार शाम को स्वंय सड़क पर उतरे और मैहतपुर तक हालात का जायजा लिया। इस दौरान कुछ गाड़ियों को रोककर उन्होंने पूछा कि जनता कर्फ्यू में वह घरों के बाहर क्यों निकलें। उन्होंने कहा कि कुछ लोग चंडीगढ़ से वापस आ रहे थे और कुछ लोग दवाई या अन्य जरूरी सामान लेने के लिए घरों के निकले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *