May 26, 2024

जिला अस्पताल में 70 लाख से निर्मित होगा दो मंजिला canteen भवन- Pankaj Rai

0

बिलासपुर / 17 जून / न्यू सुपर भारत

 उपायुक्त पंकज राय ने बिलासपुर शहर में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का विभाग के अधिकारियों के साथ मौके पर जाकर निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को कार्य शीघ्र पूर्ण करने सहित आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में मरोजों, तीमारदारों और चिक्तिसकों कीे सुविधा के लिए 70 लाख की लागत से दो मंजिला कैंटीन का निर्माण किया जाएगा। उन्होने कहा कि कैंटीन का निर्माण पूर्ण होने तक अस्थाई कैंटीन के लिए एक अतिरिक्त कमरा प्रदान कर दिया गया है। उन्होने कहा कि अस्पताल परिसर के प्रतीक्षालय में तीमारदारों व मरीजों की सुविधा के लिए प्रतीक्षालय का निर्माण किया गया है जिसमे अच्छे बैंच भी लगा दिये गये हैं। उन्होने अस्पताल परिसर में ठण्डे व गर्म पानी  की सुविधायुक्त बड़ी क्षमता का एक अतिरिक्त वाटर ए.टी.एम लगाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

उन्होंने 12 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित किए जा रहे 50 बिस्तर वाले मातृ एवं शिशु अस्पताल भवन के कार्य प्रगति का भी निरीक्षण किया तथा संबधित ठेकेदार को भवन के  निर्माण कार्य में गति लाने को कहा। उन्होंने निर्माण कार्यो में गुणवता का विशेष ध्यान रखने को कहा।

मातृ शिशु अस्पताल के निरीक्षण के दौरान उपायुक्त  ने कहा कि सभी कार्योें के लिए समूचित बजट उपलब्ध करवा दिया गया है तथा सम्बन्धित अधिकारी जनहित में सभी कार्याें को समयबद्व सीमा के भीतर  पूर्ण करें। उन्होने भवन में लिफट को शीघ्र स्थापित करने के लिए  ठेकेदार को निर्देश दिये।
उन्होने अस्पताल की नैदानिक प्रयोगशाला भवन में बंद पडे शौचालय की सीवरेज लाईन को खोलने के लिए आवश्यक कदम उठाने सहित इस खण्ड में चल रहेे विभिन्न मुरम्मत कार्यो को जल्दी पुरा करने के निर्देश दिये।

उन्होंने जिला अस्पताल अधिकारियों को अस्पताल परिसर में पार्किंग को व्यवस्थित करने के लिए पार्किग चिन्हित कर बोर्ड लगाने के निर्देश भी दिये।

उन्होंने ईवीएम वेयर हाउस के निरीक्षण के दौरान अधिकारियों को इस भवन के निर्माण को निर्धारित समय में पूर्ण करने के लिए मौके पर जाकर फीडबैक लिया तथा लो.नि.वि. के विद्युत शाखा अधिकारियों को भवन में लिफट को निर्धारित समयअवधि में स्थापित करने के लिए निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रवीन कुमार, लोक निर्माण विभाग अधिशाषी अभियंता राजेन्द्र सिंह जुबलानी, जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ0 परविन्द्र, उपमण्डलाधिकारी (ना.) सदर रामेश्वर दास, लोक निर्माण विभाग सहायक अभियंता डी.सी. ठाकुर सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *