May 18, 2024

जिला पुलिस बिलासपुर की आज मासिक संयुक्त सलाहकार समिति-एवं अपराध समीक्षा बैठक पुलिस लाइन के बैठक कक्ष में अधोहस्ताक्षरी की अध्यक्षता में की आयोजित

0

बिलासपुर / 12 जुलाई / न्यू सुपर भारत

जिला पुलिस बिलासपुर की आज मासिक संयुक्त सलाहकार समिति-एवं अपराध समीक्षा बैठक पुलिस लाइन के बैठक कक्ष में अधोहस्ताक्षरी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। सर्वप्रथम अधोहस्ताक्षरी ने संयुक्त सलाहकार समिति की बैठक के दौरान पुलिस कर्मचारीयों के कल्याण सम्बन्धित मुद्दों को सुना व उनका निवारण प्राथमिकता के आधार पर किया ।

  अधोहस्ताक्षरी ने आज इस बैठक के दौरान जिला बिलासपुर के कोट थाना प्रभारी निरीक्षक गौरव भारद्वाज व टीम के सदस्यों सहायक उप निरीक्षक संजय कुमार, मु0 आ0 कुशल कुमार, आ0 मुनीष कुमार तथा आ0 राजेश कुमार द्वारा चिट्टा के मामले में दिल्ली से एक विदेशी नागरिक को गिरफ्तार करने में व विशेष अन्वेष्ण इकाई के प्रभारी सहायक उप निरीक्षक नरेंन्द्र कुमार व टीम के सदस्यों मु0आ0 अजय कुमार, आ0 राकेश कुमार, आ0 अंकज कुमार द्वारा एक महीने में चिट्टा के छः मुकदमे व चूरापोस्त का एक मुकदमा तथा चिट्टा के मामले में एक विदेशी नाईजिरीयन नागरिक को पकड़ने पर उपरोक्त सभी पुलिस कर्मचारियों को प्रशंसनीय पत्र ईनाम सहित प्रदान करके सम्मानित किया।


    अधोहस्ताक्षरी ने अपराध समीक्षा बैठक के दौरान सभी लंबित मामलों पर विस्तृत रूप से चर्चा की तथा सभी थाना प्रबन्धक अधिकारियों व पुलिस चौकी प्रभारियों को दिशा निर्देश दिए कि सभी लम्बित मामलों का प्राथमिकता व गुणवत्ता के आधार पर निपटारा करके, शीघ्र अति शीघ्र मामलों का चालान तैयार करके सम्बंधित न्यायलयों में पेश करें।


    अधोहस्ताक्षरी ने अपराध समीक्षा बैठक के दौरान सभी थाना व चौकी प्रभारियों के दिशा निर्देश दिये कि शिकायतकर्ताओं द्वारा दी गई शिकायतों पर अविलंब कार्यवाही अम्ल में लाकर पन्द्रह दिनों के भीतर इसका निपटारा करना सुनिश्चित करें तथा शिकायतकर्ता से सभ्य व सौम्य तरीके से व्यवहार करें ।


    अधोहस्ताक्षरी ने यह भी दिशानिर्देश दिए कि थाना चौकी में शिकायतकर्ताओं, गवाहों व महिलाओं के सभी प्रकार के कार्यों का निपटारा दो घण्टे के बीच सुनिश्चित करें तथा सभी थाना प्रभारियों को यह भी दिशानिर्देश दिए गए कि मोटर वाहन व अन्य चालान के संबंध में पुलिस नकद लेन देन नहीं करेगी तथा केवल ऑनलाईन कम्पाउंडिंग सुनिश्चित करें।


    इस मासिक संयुक्त सलाहकार समिति एवं अपराध समीक्षा बैठक में बिलासपुर पुलिस के राजपत्रित राज कुमार एच0पी0एस0 उप पुलिस अधीक्षक (मुख्यालय) बिलासपुर, और विधि अधिकारी भूपेन्द्र सिंह सहित सभी थाना प्रबन्धक अधिकारी, सहायक, मुख्यातिषिक लेखाकार व सभी पुलिस चौकियों के प्रभारी सहित बिलासपुर पुलिस के लगभग 50 पुलिस कर्मचारीयों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *