May 25, 2024

नौजवान सभा नन्यौला द्वारा गांव नन्यौला में आज कब्बड्डी टुर्नामैंट का किया गया आयोजन

0

अम्बाला / 29 सितम्बर / न्यू सुपर भारत

नौजवान सभा नन्यौला द्वारा गांव नन्यौला में आज कब्बड्डी टुर्नामैंट का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में एसडीएम अम्बाला शहर हितेष कुमार ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर विजेता खिलाडिय़ों को नगद पुरस्कार देकर उनको प्रोत्साहित करने का काम किया गया। यहां पहुंचने पर नौजवान सभा के पदाधिकारियों ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह देकर उनका भव्य अभिनंदन किया।


एसडीएम हितेष कुमार ने नौजवान सभा द्वारा खिलाडियों के लिए आयोजित की गई इस प्रतियोगिता की सराहना की और कहा कि खिलाडियों को खेल भावना से खेलते हुए खेल जगत मे आगे बढऩा चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा खिलाडियों के उज्जवल भविष्य के अनेकों योजनाएं क्रियान्वित की गई है। खिलाडियों ने भी अपनी खेल प्रतिभा से देश व प्रदेश के नाम अनेकों पदक जीतकर देश व प्रदेश का गौरव बढ़ाने का काम किया है। खिलाडियों को खेल से सम्बन्धित सभी बेहतर सुविधाएं मिलें इसके लिए कार्य किए गये हैं।

हरियाणा प्रदेश की खेल नीति की दूसरे राज्य भी अनुसरण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ग्रामीण आंचल से ही खिलाडी बेहतर प्रशिक्षण हासिल करते हुए आगे बढे इसके लिए खेल नर्सियां बनाने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि आज टुर्नामैंट के दौरान हरियाणा, पंजाब के नामी खिलाडियों ने अपनी प्रतिभा से सभी को चकित करने का काम किया है। इस टुर्नामैंट को देखने के लिए दूर-दराज से लोग आये हैं जोकि इस बात का परिणाम है कि दर्शकों में भी खेलों के प्रति कितनी रूचि है।

नौजवान सभा के प्रधान रूलदा सिंह ने बताया कि कोविड नियमों को ध्यान में रखते हुए एक दिवसीय टुर्नामैंट का आयोजन किया गया है जिसमें हरियाणा व पंजाब के नामी खिलाडियों ने भाग लिया है। उन्होंने बताया कि टुर्नामैंट के तहत ओपन कब्बड्डी, रस्सा कस्सी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। इसके साथ ही 70 किलो भार वर्ग की कब्बड्डी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया है।

उन्होंने यह भी बताया कि ओपन कब्बड्डी प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर रहने वाली विजेता टीम को 51 हजार रूपये की राशि, द्वितीय स्थान पर रहने वाली विजेता टीम को 31 हजार रूपये की राशि का नगद पुरस्कार दिया गया। इसके साथ-साथ 70 किलो भार वर्ग के कब्बड्डी के प्रथम विजेता टीम को 21 हजार रूपये की तथा द्वितीय स्थान पर रहने वाली विजेता टीम को 11 हजार रूपये की राशि देने का काम किया गया।

उन्होंने यह भी बताया कि कब्बड्डी प्रतियोगिता के तहत रेड व कैच लगाने वाले बैस्ट खिलाड़ी को भी 11-11 हजार रूपये की राशि का नगद पुरस्कार देने का काम किया गया। उन्होंने कहा कि रस्सा-कस्सी के विजेता खिलाडियों को भी पुरस्कार देने का काम किया गया। उन्होंने यह भी बताया कि खिलाडियों व दर्शकों के लिए यहां पर लंगर की भी व्यवस्था की गई है।


इस मौके पर नौजवान सभा के प्रधान रूलदा सिंह, सीनियर उप प्रधान हरभजन सिंह, उप प्रधान राजबीर सिंह, जरनल सचिव रणबीर सिंह, सचिव हरनेक सिंह, कोषाध्यक्ष कुलबीर सिंह, सह कोषाध्यक्ष हर्षदीप कैरी, मीडिया प्रभारी अगंत सिंह के साथ-साथ अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *