May 25, 2024

विधायक नीरज नैय्यर ने की सीसे स्कूल भड़ीयांकोठी के पारितोषिक वितरण समारोह की अध्यक्षता

0

चंबा / 28 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

सदर विधायक नीरज नैय्यर ने आज राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भड़ीयांकोठी के वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में शैक्षणिक व अन्य गतिविधियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए मेधावी छात्राओं को सम्मानित किया।इस दौरान उन्होंने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी क्षेत्र का विकास बेहतर शिक्षा व्यवस्था पर निर्भर करता है शिक्षा की बुनियाद जितनी मजबूत होगी, भविष्य उतना ही सुनहरा होगा। उन्होंने कहा कि बुनियादी स्तर पर गुणात्मक व आधुनिक शिक्षा सुविधा घरद्वार पर उपलब्ध करवाना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है।

उन्होंने अध्यापकों से आह्वान किया कि वे बच्चों को गुणात्मक शिक्षा के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी भाग लेने के लिए प्रेरित करें ताकि उनका सर्वागीण विकास हो सके। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के कुशल नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश में शिक्षा के क्षेत्र में अनेक योजनाएं बनाई जा रही हैं ताकि विद्यार्थियों को इसका लाभ प्राप्त हो सके।
राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भडीयाकोठि के तहत बोर्ड परीक्षाओं का बेहतर परिणाम रहने पर स्कूल प्रबंधन की प्रशंसा करते हुए नीरज ने स्कूल में सभी आवश्यक सुविधाओं को उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया।

कार्यक्रम के दौरान नीरज ने विद्यालय की पत्रिका अनुभूति का भी विमोचन किया और स्कूल द्वारा आरंभ की गई प्रोत्साहन राशि के तहत पांच विद्यार्थियों को एक-एक हजार रुपए की प्रोत्साहन राशि के तौर पर वितरित की।
विद्यार्थियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। विधायक ने सांस्कृतिक कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए 11 हजार रुपये की राशि देने की घोषणा की।इससे पहले स्कूल के प्रधानाचार्य राजेश गुप्ता ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी और स्कूल द्वारा चलाई जा रही विभिन्न गतिविधियों बारे विस्तृत जानकारी दी।

इसके उपरांत विधायक ने लोगों की समस्याओं को सुना। अधिकतर का मौके पर ही निपटारा कर दिया और शेष समस्याओं के समाधान के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये।इस अवसर पर पार्षद जीवन सलारिया, महासचिव ब्लॉक कांग्रेस कमेटी राकेश कुमार, पंचायत समिति सदस्य जै किशन, प्रधान मनीष ठाकुर, सहायक अभियंता हंसराज चौहान, कनिष्ठ अभियंता मनीष ठाकुर व सेवानिवृत्ति प्रधानाचार्य अशोक शर्मा सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *