June 18, 2024

तीन दिवसीय युवा नेतृत्व एवं सामुदायिक विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम का हुआ समापन

0

फतेहाबाद / 20 फरवरी / न्यू सुपर भारत

आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के तत्वावधान में नेहरू युवा केंद्र द्वारा तीन दिवसीय युवा नेतृत्व एवं सामुदायिक विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम का समापन हुआ। नेहरू युवा केंद्र द्वारा यह कार्यक्रम 17 से 19 फरवरी तक भोडिया खेड़ा खेल स्टेडियम में किया गया, जिसमें विभिन्न गांव से युवाओं ने भाग लिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता लेखाकार पवन कुमार ने की तथा युवाओं को सामाजिक कार्यों के लिए प्रेरित किया।
इस कार्यक्रम के समापन समारोह में नेहरू युवा केंद्र नाहल के पूर्व जिला युवा अधिकारी अनिल डोगरा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की तथा युवाओं को अपनी स्किल को किस प्रकार सुधारा जा सकता है, के विभिन्न तरीके बताएं तथा युवाओं को नेहरू युवा केंद्र संगठन के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

कार्यक्रम के दौरान डॉ. हवा सिंह ने युवा सशक्तिकरण तथा युवाओं को अपने जीवन में क्या-क्या सुधार करने चाहिए के, बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा की। इस दौरान कमल कुमार ने युवाओं को नशे छोडक़र खेलों के प्रति प्रेरित किया। कार्यक्रम के अंत में जिला युवा अधिकारी पूनम कुमारी ने कार्यक्रम में श्रेष्ठ स्वयंसेवक श्रुति मोगा तथा अनिल डोगरा को स्मृति चिन्ह देकर आए हुए समस्त युवाओं का धन्यवाद किया। इस मौके पर समाजसेवी विकास कुमार जांगड़ा तथा महावीर सिंह सहित नेहरू युवा केंद्र के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *