June 18, 2024

विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने शिवरात्री पर्व पर माथा टेक लिया आशीर्वाद

0

टोहाना / 18 फरवरी / न्यू सुपर भारत

हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने महा शिवरात्रि के पावन अवसर पर आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में बतौर मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की। कैबिनेट मंत्री ने सभी को शिवरात्रि के पावन पर्व की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए देश-प्रदेश की सुख, समृद्धि एवं खुशहाली की प्रार्थना की।   कैबिनेट मंत्री देवेन्द्र सिंह बबली ने महा शिवरात्रि के अवसर पर स्वर्ग आश्रम सेवा समिति द्वारा बड़ी हनुमान मूर्ति के प्रांगण में आयोजित महोत्सव में बतौर मुख्यातिथि के रूप में शिरकत कर बाबा भोलेनाथ के समक्ष माथा टेका और आशीर्वाद लिया ।

उन्होंने शिवरात्रि के पर्व पर आयोजित समारोह में शिरकत करते हुए सबको बधाई दी और लोगों के सुख समृद्धि की कामना की। कैबिनेट मंत्री श्री बबली ने अपने संबोधन में कहा कि हम सब जानते हैं देश की परंपरा में भगवान शिव जिन्हें हम भोले के नाम से भी जानते हैं वे सबका उद्धार करते हैं और सबका भरण पोषण भी करते हैं। इसलिए शिवरात्रि के दिन पूरे देश में विशेष रूप से आयोजन होते हैं। उन्होंने कहा कि शिवरात्रि के दिन मंदिर में भगवान शिव की पूजा करने का अपने आप में ही बड़ा महत्व है। उन्होंने कहा कि जहां आस्था है वहीं परमात्मा बसता है। उन्होंने सभी नागरिकों की मनोकामनाएं पूरी होने के लिए भगवान से प्रार्थना की।  

  कैबिनेट मंत्री ने  हजरत हजूर बाबा करामत शाह कलंदरी की दरगाह पर आयोजित सालाना भंडारे में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। कार्यक्रम की अध्यक्षता पार्षद जोनी मेहता ने करते हुए मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री का स्वागत किया। कैबिनेट मंत्री ने सालाना भंडारे के लिए आभार व्यक्त करते हुए कहा कि धर्म समाज को जोड़ने का काम करता है। उन्होंने कहा कि संत महात्मा समाज को एक अच्छा रास्ता दिखाते हैं जिस पर चलकर हम समाज के लिए अच्छे कार्य कर सके और अपने क्षेत्र को प्रगति के रास्ते पर ले जा सके। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में हमारी सबसे जो अनमोल पुंजी है, हमारे बच्चे पढ़ लिख कर अपने परिवार की जिम्मेवारी के साथ-साथ समाज के प्रति और देश के प्रति भी अपनी जिम्मेवारी निभाए।

उन्होंने कहा कि समाज में फैली कुरीतियों से बच्चों को बचना है ओर पढ़ाना है। उन्होंने कहा कि शिक्षित समाज ही मजबूत राष्ट्र की नींव रख सकता है। उन्होंने कहा कि सर्व समाज के लोगों ने मुझे जात-पात, अमीर-गरीब से ऊपर उठकर अपना जनप्रतिनिधि चुनकर विधानसभा में भेजकर जो जिम्मेवारी सौंपी है, वे उसे पूरी जिम्मेदारी व ईमानदारी के साथ निभाएंगे। उन्होंने कहा कि सबका साथ-सबका विकास नीति के तहत हर क्षेत्र में सम्मान रुप से विकास कार्य करवाए जा रहे है।

इस मौके पर सर्व योगानंद, डॉ शिव सचदेवा, संरक्षक बंसीलाल अरोड़ा, प्रधान भीम पहवा, उपप्रधान ईश सरना, केसीयर स्नेह मेहता, सचिव पवन गिरधर, रामचंद्र मेहता, अशोक मेहता, सुभाष तनेजा, सुरेंद्र, मोंटू अरोड़ा, रामजीलाल ठकराल, जितेंद्र जवाला, मूलचन्द बतरा, काका सैनी, महेश चड्डा, राधेश्याम बजाज, संजय मेहता, राजू अरोड़ा, सन्नी सचदेवा, अमित भाटिया, रोहित भाटिया, टोपनदास, राजू गाबा सहित अन्य गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *