May 25, 2024

2 करोड़ 90 लाख से ग्राम पंचायत बाला में निर्मित किये तीन पुल- जे.आर.कटवाल

0

बिलासपुर / 10 मई / न्यू सुपर भारत

झण्डूता विधान सभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत बाला को बेहतर सड़क सुविधा प्रदान करने के लिए पिछले चार बर्षाे में 2 करोड़ 90 लाख रुपये से तीन पुलों का निर्माण किया गया । यह जानकारी झंडूता विधानसभा क्षेत्र के विधायक जीत राम कटवाल ने महासम्पर्क अभियान के अंतर्गत  पदयात्रा के दौरान जनसमस्याओं को सुनते हुए दी ।


  उन्होंने बताया कि  एक करोड़ 87 लाख रुपयें की लागत से बाला पुल का निर्माण किया गया है। बाला पुल के निर्माण हो जाने से झंडूता से बाला की दूरी  6 किलोमीटर कम हुई। 80 लाख रुपये की लागत से देहलवी पुल का निर्माण किया गया है। गांव बाला चंगर को सड़क सुविधा से जोड़ने के लिए 22 लाख 65 हजार रुपये की लागत से खतेड़ से बाला चंगर सड़क पर पुली का निर्माण किया गया।


उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों को और गति प्रदान करने के लिए ग्राम पंचायत बाला का गठन किया गया है। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत बाला में पिछले  चार वर्षों में 3 करोड़ रुपए के विभिन्न विकास कार्यों पर व्यय किए गए। महिला मंडल बाला के मरम्मत पर एक लाख रुपये व्यय किए गए ।

बाला, सेर, बरोहा पेयजल पाइप लाईन की मरम्मत पर एक लाख 50 हजार व्यय किए गए । बिजली की कम वोल्टेज की समस्या को हल करने के लिए बाला में बिजली का ट्रांसफार्मर स्थापित किया गया है। गांव बाला की पेयजल समस्या को हल करने के लिए 60 हजार लीटर क्षमता के ओवरहैड पेयजल भंडारण टैंक का निर्माण कार्य प्रगति पर है।


इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष  भाजपा सुभाष मन्हास, पूर्व मंडल अध्यक्ष रशील सिंह चन्देल,  ग्राम केंद्र अध्यक्ष हेम राज, सेवानिवृत्त उपनिदेशक आयुष उत्तम चन्देल, ग्राम पंचायत प्रधान नरायण दास, ग्राम केंद्र अध्यक्ष रणजीत सिंह, बूथ अध्यक्ष विपिन धीमान, सेवानिवृत्त  कर्मचारी सेल सचिव प्रेम सिंह, बी.एल.ए मदन धीमान, पूर्व बूथ अध्यक्ष कुलदीप ठाकुर, महिला मंडल प्रधान समुंद्री देवी, लाभ सिंह, इंद्र सिंह उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *