June 16, 2024

कुटलैहड़ में विकास कार्यों के लिए धन की कोई कमी नहींः Virender Kanwar

0

ऊना / 29 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कुटलैहड़ विस क्षेत्र में क्रियान्वित की जा रही विभिन्न स्कीमों की अधिकारियों के साथ आज बंगाणा में समीक्षा की। बैठक में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि विकास कार्यों के लिए सरकार के पास धन की कोई कमी नहीं है और हर कार्य के लिए बजट का प्रावधान किया गया है।

 वीरेंद्र कंवर ने कहा कि किसानों की सहायता के लिए ग्रामीण विकास विभाग ने विस क्षेत्र में चार सामुदायिक पोल्ट्री शैड तथा लठियाणी में सुअर पालन के लिए सामुदायिक शैड का निर्माण किया है। आने वाले समय में 100 ऐसे और शैड का निर्माण किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि आसरी गुफा में पंचवटी पार्क का निर्माण कार्य लगभग पूर्ण होने वाला है, जिसका जल्द ही लोकार्पण किया जाएगा। पार्क में झूले लगाने, फव्वारे लगाने का कार्य कर लिया गया है और अब फैंसिंग तथा पेवर लगाने का कार्य जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत करमाली में सामुदायिक भवन तथा आंगनबाड़ी केंद्र का निर्माण किया जा रहा है। 

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने बैठक में बिजली, पानी, सड़क आदि के निर्माणाधीन कार्यों की समीक्षा की तथा अधिकारियों को निर्माण कार्य में तेज़ी लाने के निर्देश दिए। कंवर ने कहा कि प्रदेश सरकार की योजनाओं की अधिक से अधिक जानकारी आम लोगों तक पहुंचे, ताकि सभी पात्र व्यक्ति इन योजनाओं का लाभ उठा सकें।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार ने विकास के अथाह कार्य किए हैं और प्रदेश के प्रत्येक परिवार तक सरकार के फैसलों का लाभ पहुंचा है। बंगाणा बस अड्डे का निर्माण कार्य शुरू करने के दिए निर्देशइससे पहले ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने डुमखर में प्रस्तावित बस अड्डा बंगाणा के लिए चयनित भूमि का निरीक्षण किया।

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि बस अड्डे का निर्माण साढ़े तीन करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा, जिसके लिए लगभग 15 कनाल भूमि का चयन किया गया है। उन्होंने जल्द से जल्द इसका निर्माण कार्य आरंभ करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *