June 16, 2024

सतपाल सिंह सत्ती ने देहलां में 45 लाख से बनने वाली पेयजल योजना का किया भूमिपूजन

0

ऊना / 29 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह ने आज एक दिन एक गांव कार्यक्रम के तहत ग्राम पंचायत अप्पर देहलां में 45 लाख रुपये से बनने वाली पेयजल योजना का भूमिपूजन किया। इस योजना के बनने से लगभग 1500 की आबादी को लाभ मिलेगा।

इस मौके पर उन्होंने जनसमस्याएं भी सुनीं जिनमें से अधिकतर का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया। इस अवसर पर जनसमूह को संबोधित करते हुए सतपाल सिंह सत्ती ने बताया कि पीने के लिए पर्याप्त जल मुहैया करवाने और खेतों को पर्याप्त मात्रा में सिंचाई योग्य जल उपलब्ध करवाने ंके लिए जहां एक ओर नई पेयजल और सिंचाई स्कीमें लगाई जा रही हैं तो वहीं पुरानी स्कीमों का भी संवर्धन किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत देहलां में करोड़ों रुपये के विकास कार्य प्रगति पर हैं। उन्होंने बताया कि रावमापा देहलां में 16 लाख रुपये से दो कमरे बनाकर जनता को समर्पित किए गए हैं। लोअर देहलां-बसदेहड़ा सपंर्क सड़क के सुधारीकरण पर 2.75 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। उन्होंने बताया कि अप्पर देहलां में 1 करोड़ रुपये से तैयार करके खेल स्टेडियम जनता को समर्पित किया गया है। सत्ती ने कहा कि आने वाले समय में लोअर देहलां में भी स्टेडियम बनाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि 14वें 15वें वित्तायोग के माध्यम से देहलां में रास्तों के निर्माण के लिए दो करोड़ रुपये प्रदान किए गए हैं। उन्होंने बताया कि पीएचसी देहलां में 34 लाख रुपये से चारदीवारी तैयार करने के लिए अलावा वेटिंग रुम बनाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लोअर देहलां में उत्कृष्ट विद्यालय योजना के तहत विभिन्न सुधार कार्यों के लिए 44 लाख रुपये खर्च किए जा रहे हैं जबकि 3.50 लाख रुपये लागत के कबड्डी के मैट प्रदान किए गए हैं। उन्होंने बताया कि अप्पर देहलां में 21 लाख रुपये से पंचवटी पार्क का निर्माण किया जा रहा है जिसका कार्य अपने अंतिम चरण में हैं।

इसके अलावा मुख्यमंत्री लोकभवन का भी निर्माण किया जा रहा है जिसके लिए 30 लाख रुपये की राशि प्राप्त हो चुकी है। इसके उपरांत सतपाल सिंह सत्ती ने अप्पर देहलां के वार्ड नंबर 9 स्थित मोहल्ली टिल्ली वाले का दौरा कर बिजली के खंभे से स्थानीय लोगों को हो रही असुविधा बारे निरीक्षण किया और विद्युत विभाग के अधिकारियों को समस्या के समाधान के लिए निर्देश जारी किए। 

इस अवसर पर मंडलाध्यक्ष हरपाल सिंह गिल, उपप्रधान रुपिन्द्र िंसह देहल, पूर्व बीडीसी सदस्य कुलवीर सुखू, किसान मोर्चा अध्यक्ष परमवीर सिंह, पूर्व प्रधान देहलां अप्पर अमरैल सिंह, देहलां लोअर के पूर्व प्रधान देवेन्द्र कौशल, कर्नल दर्शन सिंह ग्रेवाल, एक्सईएन आईपीएच नरेश धीमान, बिजली बोर्ड के एक्सईएन खुशविन्द्र सिंह, जसवीर लक्की, मंगत राम सोनी, सोनी वत्स, राम मूर्ति सहित अन्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *