June 16, 2024

वर्तमान राज्य सरकार ने दी हरोली को करोड़ों की परियोजनाएं: प्रो. रामकुमार

0

ऊना / 15 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

वर्तमान प्रदेश सरकार द्वारा हरोली विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रूपये की धनराशि व्यय करके विभिन्न परियोजनाओं का निर्माण किया जा रहा है। यह बात हिामचल प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष प्रो. राम कुमार ने बाथड़ी में 50 लाख रूपये की लागत से निर्मित होने वाले सामुदायिक भवन का भूमिपूजन करने के उपरांत एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए दी।   प्रो. राम कुमार ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार द्वारा हरोली विधानसभा क्षेत्र के बाथू में 110 करोड़ रुपए की लागत से फूड पार्क का निर्माण किया गया है।

35 करोड़ रुपए की राशि से घालूवाल से पंडोगा सड़कों का सुधारीकरण किया गया है। साढे़ सात करोड़ की लागत से पंडोगा में आईटीआई के भवन निर्माण का कार्य प्रगति पर है। बाथू-बाथड़ी-टाहलीवाल औद्योगिक क्षेत्र में 17 करोड़ की लागत से टूल रूम स्थापित किया जाएगा। हरोली में विद्युत विभाग की नया मंडल खोला गया है। 2.87 करोड़ रुपए की लागत से बाथू-बाथड़ी इंडस्ट्रियल कॉरीडोर में मूलभूत सुविधाओं को सुदृढ़ किया गया है। हरोली विधानसभा क्षेत्र के बीटन में गौसदन खोलने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

3.50 करोड़ रुपये से दुलैहड़ में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के भवन का निर्माण किया गया है।  4.68 करोड़ रुपये से गोंदपुर में 33 केवी उप-केन्द्र बनाया गया। 92 लाख रुपये से औद्योगिक क्षेत्र टाहलीवाल फेस-3 में बनने वाले अपशिष्ट जल निष्पादन के लिए नालियों का निर्माण किया जा रहा है। पोलियां बीत में 45 लाख रूपये की राशि से आयुर्वेदिक स्वास्थ्य केंद्र बनाया गया। इस अवसर पर उन्होंने स्थानीय रविदास मन्दिर के समीप 20 लाख रूपये की लागत से सामुदायिक भवन निर्मित करने की घोषणा की।

 मौके पर ज़िला परिषद् सदस्य कमल, ग्राम पंचायत प्रधान अनुपम राणा, उपप्रधान राकेश, भाजपा उपमण्डल उपाध्यक्ष अनूप रानू, पूर्व प्रधान सतीश गर्ग, बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रताप राणा, रजनी, सुमन, प्रदीप, वीना, रामपाल, जगतार सिंह, शमशेर सिंह, गुरमीत देवी, लोकेश, सुनील, गौरव व गांधी सहित क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *