May 18, 2024

उपायुक्त ने आज अपने कार्यालय में समीक्षा बैठक लेकर चिन्हित अपराध, एससीएसटी केसों तथा पुलिस से जुड़े केसों के बारे में ली जानकारी

0

अम्बाला / 28 जनवरी / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त विक्रम सिंह ने आज अपने कार्यालय में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ बैठक लेते हुए चिन्हित अपराध, एससीएसटी केसों तथा पुलिस से जुड़े केसों के बारे में एंजैडे में रखे बिंदुओं बारे विस्तार से जानकारी लेते हुए समीक्षा की। उन्होंने इस विषय से जुडे अधिकारियों को विषय के दृष्टिगत तेजी लाने के निर्देश दिये।

उपायुक्त विक्रम सिंह ने समीक्षा बैठक के दौरान चिन्हित अपराध, एससीएसटी केसों व पुलिस से सम्बन्धित केसों के बारे में विस्तार से जानकारी लेते हुए समीक्षा की। उन्होंने जिला न्यायवादी से इन केसों के तहत न्यायलय द्वारा क्या कार्रवाई की जा रही है, विटनेस का क्या स्टेटस है, कितनों को एग्जामिन किया गया है, यह जानकारी हासिल की। उन्होंने बैठक के दौरान एक्वीटल (बरी हुए) केसों के संबध में अपील संबधी कार्रवाई के बारे में भी जानकारी हासिल की।

इस मौके पर जिला न्यायवादी ने उपायुक्त को बताया कि चिन्हित अपराध से सम्बन्धित लम्बित केसों के बारे में जानकारी दी। उपायुक्त ने सभी केसों में बेहतर समन्वय के साथ तेजी लाने के निर्देश दिये और कहा कि जो भी केस कोर्ट में चल रहे हैं उनमें केसों से सम्बधिंत तारीख कम अवधि की लगे, इसके तहत कार्य करें ताकि केसों का निपटारा जल्द हो सके।

उपायुक्त ने समीक्षा बैठक के क्रम में एससीएसटी केसों के तहत भी जानकारी हासिल की। कोर्ट में इस विषय को लेकर कितने केस पैंडिग है तथा पुलिस विभाग में जांच के तहत कितने केस लम्बित है उसकी विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने इन केसों के निपटान में भी नियमानुसार कार्रवाई करते हुए तेजी लाने के निर्देश दिये।

बैठक में जेल अधीक्षक लखबीर सिंह बराड़, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पूजा डाबला, डिस्ट्रीक अट्रोनी सतप्रकाश, जिला कल्याण अधिकारी शिशपाल महला के साथ-सथ सम्बन्धित अधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *