May 18, 2024

डीसी ने बैठक लेकर की जमाबंदी व इंतकाल के लंबित मामलों के कार्यों की समीक्षा

0

फतेहाबाद / 28 जनवरी / न्यू सुपर भारत

हरियाणा सरकार द्वारा जिला फतेहाबाद के जिन किसानों की फसल खराब हुई है, उसके मुआवजा के रूप में 95 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की गई है। उपायुक्त प्रदीप कुमार ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे मुआवजा राशि को लाभार्थी किसानों के बैंक खाते में 22 मार्च, 2022 से पहले-पहले वितरण करवाना सुनिश्चित करें। उपायुक्त शुक्रवार को लघु सचिवालय के सभागार में जिला राजस्व अधिकारियों की बैठक ले रहे थे।

उपायुक्त प्रदीप कुमार ने जिला राजस्व अधिकारियों की बैठक लेकर जिले में जमाबंदी व इंतकाल के लंबित मामलों को जल्द से जल्द निपटाने के भी निर्देश दिए। बैठक के दौरान जिला राजस्व अधिकारी प्रमोद चहल ने लंबित मामलों व आगामी कार्य योजना की रिपोर्ट प्रस्तुत की।

बैठक में उपायुक्त ने वर्ष 2021-22 की लंबित जमाबंदी, इंतकाला, रजिस्ट्रेशन, डीड डिलीवरी, लंबित राजस्व कोर्ट केस की सूची तथा सर्टिफिकेट के अपलोड किए जाने व कोज लिस्ट, आबियाना रिकवरी व अन्य देय, सरकारी उद्देश्यों के लिज अभिग्रहण भूमि के इंतकाल, सरप्लस संबंधित लंबित मामले, सीएम विंडो स्टेट्स, राजस्व सॉफ्टवेयर में खसरा वाइज एंट्री, पीएसी व सीएसी पैरा आदि विषयों की क्रमवार ढंग से समीक्षा की।

उपायुक्त ने सभी तहसीलदारों को निर्देश दिए गए कि वे उपमंडल फतेहाबाद, रतिया तथा टोहाना इत्यादि के लंबित इंतकाल का शीघ्रता से निपटान कर इसकी रिपोर्ट उपायुक्त कार्यालय को भेजे। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही राजस्व रिकवरी के मामलों पर विशेष रूप से ध्यान दिया जाए।

बैठक में एडीसी अजय चोपड़ा, एसडीएम डॉ. चिनार चहल, सुभाष चंद्र, राजेश कुमार, डीआरओ प्रमोद चहल, तहसीलदार रणविजय सुल्तानिया, रमेश कुमार, विजय सियाल सहित सभी नायब तहसीलदार व संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *