June 17, 2024

कोरोना रिलीफ फंड में उदारता से करें सहयोग: सुरेंद्र ठाकुर

0

नूरपुर / 27 मार्च / पंकज    

एसडीएम डॉ सुरेन्द्र ठाकुर ने जानकारी दी है कि जिला प्रशासन द्वारा कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन से प्रभावित लोगों की मदद के लिए कोरोना रिलीफ फंड, कांगड़ा के नाम से बैंक खाता खोला गया है। उन्होंने बताया कि इस रिलीफ फंड का मुख्य उद्देश्य संकट के समय जरूरमंद लोगों को खाद्य वस्तुओं सहित अन्य जरूरी मदद पहुंचाना है। 

ठाकुर ने बताया कि कोई भी इच्छुक व्यक्ति, धार्मिक -सामाजिक संस्थाएं, एनजीओ व अन्य कोई भी संगठन आईसीआईसी बैंक, धर्मशाला ब्रांच के आईएफएसई कोड आईसीआईसी 0000500 के तहत खाता संख्या 050001000880 में नकद, चैक, ड्राफ्ट, यूपी या ऑनलाइन ट्रांसक्शन के माध्यम से राशि भेज सकता है। उन्होंने बताया कि ज़िला कांगड़ा की इस बैंक ब्रांच को ही केवल इस रिलीफ फंड की राशि जमा करने के लिए अधिकृत किया गया है। उन्होंने बताया कि बैंक में  जमा की गई राशि के बारे में दानी व्यक्ति या संस्था ज़िला राजस्व अधिकारी देवी सिंह ठाकुर के मोबाईल नंबर 94180-65366 पर ट्रांसक्शन आईडी का फोटो व टेक्स्ट मैसेज भेजें, ताकि जमा राशि का बैंक से सही मिलान सुनिश्चित हो सके।   

एसडीएम ने बताया कि कोई भी व्यक्ति, धार्मिक -सामाजिक संस्था, एनजीओ व अन्य कोई भी संगठन इस रिलीफ फंड में मदद करने के लिए अतिरिक्त उपायुक्त राघव शर्मा या उपमंडल कार्यालय में उनसे दूरभाष पर सम्पर्क कर सकते हैं।    

सुरेन्द्र ठाकुर ने संकट की इस घड़ी में सभी साधन संपन्न लोगों व संस्थाओं से वैश्विक महामारी से प्रभावित लोगों की मदद के लिए उदारता से सहयोग देने की अपील की है, ताकि जरूरतमंद लोगों को राहत पहुंचाई जा सके।

उन्होंने बताया कि 28 मार्च से जरूरी वस्तुओं की दुकानें सुबह 8 से 11 बजे तक खुलेंगी। उन्होंने बताया कि लोगों को प्रशासन द्वारा सूचना एवम जन सम्पर्क विभाग के माध्यम से प्रचार वाहन के द्वारा समय-समय पर जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने सभी लोगों से प्रशासन का सहयोग करने व जारी आदेशों के पालन करने का आग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *