May 25, 2024

जिला में खाद की सप्लाई निरंतर जारी, किसानों को जरूरत अनुसार उपलब्ध करवाई जाएगी खाद : उपायुक्त

0

फतेहाबाद / 12 जनवरी / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त प्रदीप कुमार ने किसानों से अपील की है कि वे संयम बनाए रखें व यूरिया खाद उन्हें उनकी जरूरत के अनुसार उपलब्ध करवाई जाएगी। उपायुक्त ने बताया कि जिले में खाद की सप्लाई निरंतर जारी है।

लघु सचिवालय के सभागार में फतेहाबाद के खाद के डीलरों के साथ आयोजित एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त ने सख्त निर्देश दिए कि कोई भी खाद विक्रेता खाद के साथ कोई भी उत्पाद किसान की मर्जी के बगैर नहीं देगा और यदि कोई ऐसा करता पाया जाता है तो उसके विरूद्ध सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

इसके साथ-साथ उपायुक्त ने यह भी निर्देश दिए गए कि वे खाद का वितरण शांतिपूर्ण एवं सुचारु रुप से किसानों को करें। इस कार्य में कृषि विभाग व पुलिस प्रशासन की भी मदद जरूरत अनुसार लें। खाद डीलरों ने भी उपायुक्त को आश्वासन दिया है कि वे इस कार्य में प्रशासन का पूर्ण सहयोग करेंगे।

खाद की डिमांड को देखते हुए उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कृषि विभाग के निदेशक डॉ. हरदीप सिंह से जिला फतेहाबाद के लिए तुरंत प्रभाव से 3 रेक (एक टोहाना एवं दो भट्टू) के लिए मांग की है। निदेशक डॉ. हरदीप सिंह ने इस पर सहमति जताते हुए इसी सप्ताह में इसे उपलब्ध कराने हेतु आश्वासन दिया है।

इसके साथ-साथ यह भी आश्वासन दिया है कि पड़ोसी जिलों में लगने वाले रेकों से भी जिला फतेहाबाद को अधिक से अधिक खाद उपलब्ध करवाई जाएगी। खाद की सप्लाई निरंतर जारी रहेगी। बैठक में उप कृषि निदेशक डॉ. राजेश सिहाग, उपमंडल कृषि अधिकारी भीम सिंह, मुकेश महला, तकनीकी सहायक राधेश्याम, जिला प्रधान फर्टिलाइजर एसोसिएशन कैलाश सिंगला, केशव, मंगत मित्तल, सुरेंद्र मित्तल, सतपाल मंगला, विजय, श्यामलाल, केवल अरोड़ा, उपदेश, बृज भूषण, हेमंत बत्रा, अमित, सचिन, कैलाश आदि उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *