June 16, 2024

सुनील शर्मा बिट्टू ने की पूर्ण राज्यत्व दिवस की तैयारियों की समीक्षा

0

हमीरपुर / 22 जनवरी / न्यू सुपर भारत

मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार सुनील शर्मा बिट्टू ने रविवार को यहां सर्किट हाउस में जिला के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करके 25 जनवरी को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (बाल) हमीरपुर के मैदान में आयोजित होने वाले पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा की।उन्होंने अधिकारियों से कहा कि हमीरपुर में पहली बार पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह आयोजित किया जा रहा है और प्रदेश की कमान संभालने के बाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भी पहली बार अपने गृह जिले में पधार रहे हैं।

इसलिए पूर्ण राज्यत्व दिवस समारोह में भारी संख्या में लोग शरीक होंगे। इसके मद्देनजर आयोजन स्थल पर पुख्ता प्रबंध होने चाहिए। सुनील शर्मा ने कहा कि 25 जनवरी को मौसम खराब रहने की आशंका के मद्देनजर भी सभी तैयारियां होनी चाहिए और विकल्प के रूप में इनडोर आयोजन स्थल पर भी पूरे प्रबंध हों। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री 24 जनवरी शाम को हमीरपुर पहुंचेंगे और उनके स्वागत के लिए सर्किट हाउस और उसके आस-पास के क्षेत्र में पर्याप्त लाइटिंग की व्यवस्था की जाएगी, ताकि स्वागत के लिए आने वाले लोगों को कोई असुविधा न हो।

सुनील शर्मा ने संबंधित अधिकारियों से परेड, सांस्कृतिक कार्यक्रमों, झांकियों और अन्य गतिविधियों की जानकारी भी ली तथा कहा कि ये सभी प्रस्तुतियां उच्च स्तर की होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले सभी गणमान्य अतिथियों, प्रतिभागियों और दर्शकों के बैठने के लिए पर्याप्त प्रबंध किए जा रहे हैं। इन सभी लोगों के लिए निर्धारित ब्लॉकों में बैठाने के लिए अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ-साथ कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारियों को भी तैनात किया जाएगा, ताकि सभी लोगों को व्यवस्थित ढंग से बिठाया जा सके। सुनील शर्मा ने शहर की दोनों ओर से प्रवेश करने वाले वाहनों के लिए पार्किंग के पर्याप्त प्रबंध करने, आयोजन स्थल पर पानी, बिजली और अन्य सभी आवश्यक सुविधाएं सुचारू बनाए रखने के लिए भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी किए।

इस अवसर पर उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार को सभी तैयारियों से अवगत करवाते हुए बताया कि समारोह में भव्य परेड और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ लगभग एक दर्जन विभागों द्वारा निकाली जाने वाली झांकियां भी मुख्य आकर्षण होंगी। उन्होंने समारोह के अन्य प्रबंधों की भी विस्तृत जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक डॉ. आकृति शर्मा ने परेड की तैयारियों से अवगत करवाया।इस अवसर पर एडीसी जितेंद्र सांजटा, सभी उपमंडलों के एसडीएम, विभागीय अधिकारी और कांग्रेस के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *