June 17, 2024

सब्जी विक्रेताओं की दो दर्जन दुकानों पर की गई छापेमारी

0

सब्जी मंडियों के लिए जिला प्रशासन ने जारी किए दिशा-निर्देश

*सब्जी के दामों की सूची लगाने के किए निर्देश ***सब्जी के मनमाने दामों के खिलाफ की गई कार्रवाई 

सुंदरनगर / 23 मार्च / राजा ठाकुर

सुंदरनगर में सब्जियों के मनमाने दाम वसूलने पर प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है। सुंदरनगर में सब्जी विक्रेताओं की दो दर्जन दुकानों पर छापेमारी कर जांच की गई है। खाद्य निरीक्षण रामस्वरूप शर्मा ने दामों की जांच कर सूची लगाने के कड़े निर्देश भी जारी किए हैं। बता दें कि सरकार की ओर से सब्जी के दामों के निरीक्षण प्रक्रिया पर लगाई रोक को हटाने के आदेश मिलने पर प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है। सुंदरनगर में प्रशासन की ओर से लगाए गए सूचना पट पर सब्जियों के दाम प्रतिदिन लिखे जाने के आदेश भी किए है। तीन वर्ष पहले सब्जी विक्रेताओं को टोकन नंबर दिए गए थे। लेकिन नियंत्रण पर प्रतिबंध लगा दिया गया, जिसका खामियाजा सीधे तौर पर स्थानीय लोगों को भुगतना पड़ रहा है। सरकार ने दामों के नियंत्रण पर लगी रोक हटा ली है। जिसके चलते प्रशासन ने दामों पर नियंत्रण की कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह है सब्जी के दामों के नियंत्रण की योजना
जन सुविधा के लिए सुंदरनगर शहर में सब्जी विक्रेता का पंजीकरण करके कोड नंबर भी जारी किए है। इसके साथ मनमानी करने पर दुकानदारों की शिकायत करने के लिए प्रशासन और खाद्य नागरिक आपूर्ति एंव उपभोक्ता मामले विभाग के संपर्क नंबर भी प्रकाशित किए गए है। डिस्प्ले बोर्ड लगा कर प्रतिदिन सब्जियों व फलों के दाम प्रकाशित किए जाते। शहर में तीन स्थान ललित नगर, पुराना बस स्टैंड और बी.बी.एम.बी. कालौनी में ऐसे डिस्प्ले बोर्ड लगाए गए है, जहां प्रतिदिन सब्जियों व फलों के दाम लिखे जाते रहे।

बयान
सब्जी के दामों के नियंत्रण को लेकर लगाई गई रोक हटा दी गई है। सरकार के इस से संबंधित किए गए निर्देश प्राप्त हो गए है। खाद्य निरीक्षण ने शहर के 25 सब्जी विक्रेताओं की दुकानों पर छापेमारी की है। सब्जी विक्रेताओं द्वारा मनमाने दाम वसूल करने की शिकायतों पर कार्रवाई की जा रही है। जल्द सब्जी के प्रति दिन दाम यहां स्थापित किए गए डिस्पे बोर्ड पर लिखे जाएंगे। 
राहुल चौहान, एसडीएम, सुंदरनगर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *