May 18, 2024

सुंदर शाम अरोड़ा ने की गांव अज्जोवाल में लाभार्थियों को स्मार्ट राशन कार्ड देने की शुरुआत

0

– गांव अज्जोवाल में 900 से अधिक लाभार्थियों को मिलेंगे स्मार्ट राशन कार्ड, 10 को मंत्री ने खुद सौंपे कार्ड


– जिले में 2.04 लाख से अधिक लाभार्थियों को मिलेंगे स्मार्ट राशन कार्ड

होशियारपुर / 3 मार्च / न्यू सुपर भारत




उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने यहां के गांव अज्जोवाल में स्मार्ट राशन कार्ड के वितरण की शुरुआत करते हुए कहा कि जिले में 2,04,588 स्मार्ट राशन कार्ड लाभार्थियों को सौंपे जाएंगे जो कि इन परिवारों के 8 लाख के करीब सदस्यों को लाभ पहुंचाएंगे।
गांव अज्जोवाल में 10 लाभार्थियों को अपने हाथों से स्मार्ट कार्ड सौंपते हुए सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि गांव में 900 से अधिक स्मार्ट राशन कार्ड वितरित किए जा रहैे हैं जो कि आने वाले 2-4 दिनों में योज्य लाभार्थियों को मिल जाएंगे। उन्होंने बताया कि इन स्मार्ट राशन कार्ड में लगी विशेष चिप डिपो होल्डर के पास मौजूद ई-पोस मशीन के साथ लिंक किया गया है ताकि किसी भी लाभार्थी को गेहूं लेने के लिए परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने बताया कि कार्ड के प्रयोग से योज्य लाभार्थी या उसके परिवार के सदस्य जिसका विवरण कार्ड में दर्ज होगा, पंजाब के किसी भी राशन डिपो से अपना बनता गेहूं हासिल कर सकेगा। उद्योग मंत्री ने बताया कि यह स्मार्ट कार्ड सिर्फ प्रमाणि ई-पोस मशीन पर ही प्रयोग होंगे।


उद्योग मंत्री सुंदर शाम ने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार की ओर से हर योज्य लाभार्थी का स्मार्ट राशन कार्ड बनाकर करीब 37 लाख परिवारों के करीब 1.41 करोड़ सदस्यों को लाभ पहुंचाया जा रहा है व इस कार्ड के माध्यम से सस्ते भाव पर मिलने वाले गेहूं लेने के लिए कार्ड के अलावा किसी भी तरह का दस्तावेज डिपो पर लेकर जाने की जरुरत नहीं पड़ेगी।
इस मौके पर फूड सप्लाई विभाग के इंस्पेक्टर डा. तेजवीर सिंह धालीवाल, सरपंच सतिंदर सिंह, बिंदू शर्मा, कैप्टन कर्म चंद, सरपंच कुलदीप अरोड़ा, पूर्व सरपंच जसवीर सिंह, कृष्ण कुमार शर्मा, राजन शर्मा, गुरदयाल सिंह, महिंदर सिंह, ज्ञान सिंह, जोगिंदर सिंह, लखविंदर सिंह, पूर्व पंच अमरजीत सिंह सोनी, पंकज शर्मा, परमिंदर सिंह, चरन सिंह, दीपक, कुलदीप अरोड़ा आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *