May 19, 2024

एसडीएम की अध्यक्षता में हुई पंचायती राज संस्थाओं चुनाव के उम्मीदवारों के नामांकन की छंटनी

0

टोहाना / 12 नवम्बर / न्यू सुपर भारत

पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव के लिए दाखिल किए गए नामांकनों की शनिवार को छंटनी की गई। एसडीएम प्रतीक हुड्डा ने बीडीपीओ कार्यालय में खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी नरेंद्र सिंह व नायब तहसीलदार रमेश कुमार के साथ ब्लॉक समिति, सरपंच व पंच पद लिए प्राप्त नामांकनों की जांच की गई।

एसडीएम प्रतीक हुड्डा ने नामांकनों की छटनी और चुनाव प्रक्रिया के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा राज्य चुनाव आयोग के निर्देशों के अनुसार नामांकन की प्रक्रिया पूर्ण होने पर शनिवार को सभी नामांकनों की जांच कर छटनी का कार्य किया गया। चुनाव आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम अनुसार सोमवार तक नामांकन वापस लिए जा सकते हैं।

नामांकन वापसी की समय सीमा के उपरांत उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि छंटनी का कार्य बेहद पारदर्शी तरीके से किया गया है। सभी प्रत्याशियों के लिए चुनाव आयोग द्वारा तय आदर्श आचार संहिता की पालना करना अनिवार्य है। नामांकन के संबंध में चुनाव आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पूर्ण अनुपालना की गई है तथा चेक लिस्ट के अनुसार फार्म के सभी कॉलम व दस्तावेज की जांच अच्छी प्रकार से की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *