May 19, 2024

आंगनबाड़ी सहायिका के 10 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित

0

सोलन / 13 जुलाई / न्यू सुपर भारत न्यूज़

समेकित बाल विकास परियोजना अर्की में आंगनवाड़ी सहायिकाओं के 10 पद भरने के लिए साक्षात्कार 28 जुलाई, 2020 को प्रातः 10.00 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय अर्की में आयोजित किए जाएंगे। यह जानकारी आज यहां एक सरकारी प्रवक्ता ने दी। 

उन्होंने कहा कि इन पदों पर सरकार द्वारा समय-समय पर निर्धारित मानदेय देय होगा। इच्छुक अभ्यर्थी 25 जुलाई 2020 तक बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय अर्की के कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। साक्षात्कार के दिवस पर प्राप्त आवेदन पत्र भी स्वीकार किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि समेकित बाल विकास परियोजना अर्की के तहत ग्राम पंचायत सरयांज के अन्तर्गत आंगनबाड़ी केंद्र सरयांज, ग्राम पंचायत कुंहर के अन्तर्गत आंगनबाड़ी केन्द्र जघुन, ग्राम पंचायत सन्याड़ी मोड़ के अन्तर्गत आंगनबाड़ी केन्द्र मगरूर टेपरा, ग्राम पंचायत मांगल के अन्तर्गत आंगनबाड़ी केन्द्र कन्धर, ग्राम पंचायत दाड़ला के अन्तर्गत आंगनबाड़ी केन्द्र दाड़ला, ग्राम पंचायत बसन्तपुर के अन्तर्गत आंगनबाड़ी केन्द्र ठांगर, ग्राम पंचायत मटेरनी के अन्तर्गत आंगनबाड़ी पट्टा, ग्राम पंचायत बखालग के अन्तर्गत आंगनबाड़ी केन्द्र चन्दपुर, ग्राम पंचायत पलानियां के अन्तर्गत आंगनबाड़ी केन्द्र कोठी कुनाल तथा ग्राम पंचायत संघोई के अन्तर्गत आंगनबाड़ी केन्द्र संघोई में आंगनबाड़ी सहायिका का एक-एक पद भरा जाना है।

उन्होंने कहा कि इन पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 21 से 45 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। प्रार्थी का नाम खुल रहे आंगनबाड़ी केन्द्र के परिवारों की सूची में सम्मिलित होना चाहिए। आंगनवाड़ी सहायिका के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता आठवीं पास होना अनिवार्य है। आठवीं कक्षा उत्तीर्ण न मिलने की स्थिति में पांचवीं पास न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता महिला पर भी विचार किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि इन पदों के लिए उम्मीदवार के परिवार की वार्षिक आय 35 हजार रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। इस संबंध में उम्मीदवार को तहसीलदार, नायब तहसीलदार अथवा कार्यकारी दण्डाधिकारी द्वारा जारी प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा।

इच्छुक पात्र महिला उम्मीदवार इन पदों के लिए समस्त प्रमाण पत्रों की सत्यापित छाया प्रतियों सहित बाल विकास परियोजना अधिकारी अर्की के कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार समीप के आंगनवाड़ी केन्द्र अथवा बाल विकास परियोजना अधिकारी अर्की से सम्पर्क कर सकते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *