June 17, 2024

राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन ने राज्य सचिवालय में मास्क की बिक्री आरम्भ की

0

शिमला / 19 मार्च / एन एस बी न्यूज़

हिमाचल प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन ने कोरोना वायरस के दृष्टिगत आज से आम जनता के लिए मास्क की बिक्री आरम्भ कर दी है। यह मास्क प्रदेश के स्वयं सहायता समूहों द्वारा तैयार किए जा रहे हैं।

मुख्य सचिव अनिल खाची के निर्देश पर मास्क उपलब्ध करवाने की यह परियोजना आरम्भ की गई है, ताकि सभी लोगों को मास्क उपलब्ध करवाए जा सकें।

मास्क राज्य सचिवालय स्थित राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन की दुकान में उपलब्ध हैं। इन मास्क को बिना बुने हुए कपड़े से तिहरी परत में तैयार किया गया है, ताकि वायरस से सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।

इस परियोजना की अगुवाही ग्रामीण विकास विभाग के सचिव डाॅ. आरएन बत्ता और ग्रामीण विकास विभाग के निदेशक ललित जैन ने की, जिन्होंने बाजार में मास्क की बढ़ती मांग को देखते हुए प्राथमिकता के आधार पर 24 घण्टों के भीतर यह सुविधा आरम्भ की।

डाॅ. आरएन बत्ता ने आज सचिवालय स्थित मिशन की दुकान से इन मास्क का शुभारंभ किया। मास्क का मूल्य 12 रुपये निर्धारित किया गया है।

विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि आम जनता के लिए पर्याप्त मात्रा में मास्क तैयार किए जाएंगे और जिन्हें भी आवश्यकता होगी, उन्हें मास्क की आपूर्ति की जाएगी। विभाग ने मास्क की मांग करने वाले लोगों के लिए एक नोडल व्यक्ति को नियुक्त किया है, जिन्हें मोबाईल नंबर 81948-90099 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *