June 17, 2024

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, टूटीकण्डी के छात्रों तथा टैक्सी चालकों को नशे के खिलाफ किया जागरूक

0

शिमला / 23 जून / न्यू सुपर भारत

जिला कल्याण अधिकारी कार्यालय शिमला द्वारा संचालित नशा निवारण अभियान के अंतर्गत आज आईएसबीटी शिमला में टैक्सी यूनियन के पदाधिकारियों एवं चालकों को निशा निवारण के प्रति जागरूक किया गया।जिला कल्याण अधिकारी, शिमला केवल राम चौहान ने कहा कि बढ़ते नशे के कारोबार रोकने के लिए टैक्सी चालकों की अहम भूमिका हो सकती है, इसलिए उन्हें पुलिस एवं जिला प्रशासन को बिना किसी झिझक के भरपूर सहयोग देना चाहिए।

इसके अतिरिक्त राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला, टूटीकण्डी शिमला मे जिला कल्याण अधिकारी ने उपस्थित लगभग 120 छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि शिमला शहर में चल रहे नशे के प्रचलन एवं कारोबार पर हमें उचित कदम उठाने की आवश्यकता है ताकि युवा पीढ़ी को नशे चंगुल से दूर रखा जा सके।उन्होंने इस अभियान को सफल बनाने के लिए युवा पीढ़ी की महत्वपूर्ण भूमिका पर बल दिया तथा इस अभियान मे निजी भागीदारी सुनिश्चित करने का आह्वान किया गया। उन्होंने कहा कि शिमला को नशा मुक्त बनाना बहुत जरूरी है।

इस मौके पर उपस्थित लोगों को नशा मुक्ति की शपथ दिलाई गई तथा नशा मुक्त पर आधारित पम्प्लैटस का वितरण भी किया गया।इससे पूर्व तहसील कल्याण अधिकारी, शिमला (शहरी) सुरेन्द्र भीमटा ने भी गहनता एवं विस्तार पूर्वक नशे के प्रभाव पर प्रकाश डाला।
इस अवसर पर विद्यालय के समस्त शिक्षक गण भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *