June 17, 2024

सुरेश भारद्वाज ने दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल शिमला में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों का निरीक्षण किया ।

0

शिमला / 23 मार्च / एन एस बी न्यूज़

शिक्षा, विधि एवं संसदीय कार्य मंत्री श्री सुरेश भारद्वाज ने आज दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल शिमला में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए किए जा रहे प्रयासों का निरीक्षण किया। उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए उपकरणों की खरीद के लिए व अन्य सामान के लिए दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल को विधायक निधि से 8 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की। 

उन्होंने प्रदेश की जनता द्वारा प्रधानमंत्री के आह्वान पर जनता कफ्र्यू में सक्रिय सहयोग प्रदान करने के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की लाॅकडाउन की घोषणा के तहत लोग सभी मानकों का पालन करें तथा घरों के अंदर ही रहें। भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें, विवाह की धाम आदि को स्थगित करें तथा सामाजिक दूरी बनाए रखें। उन्होंने कहा कि मानव जीवन आवश्यक व अमूल्य है इसके बचाव के लिए हर संभव उपाय किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि संभावित संक्रमण व्यक्ति के दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में ईलाज के लिए आने के लिए गेट से लेकर आइसोलेशन वार्ड तक उचित व्यवस्था की गई है, जिसके तहत रोगी बिना किसी को छुए या भीड़ से गुजरे वार्ड तक सुरक्षित पहुंच सकता है। उन्होंने कहा कि अभी तक अस्पताल में जो संभावित मामले आए हैं उनकी रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। उन्होंने कहा कि एकांतवास के लिए 14 दिन के एकांतवास की प्रक्रिया का पालन करें। उन्होंने कहा कि एकांतवास के लिए आईजीएमसी, कमला नेहरू अस्पताल तथा आयुर्वेदिक अस्पताल तथा स्वास्थ्य संस्थान परिमहल में भी वार्डों की व्यवस्था की गई है। 

उन्होंने कहा कि लोग कम से कम बाहर निकलने का प्रयत्न करें। अति आवश्यक कार्य हो तभी घरों से बाहर निकले तथा स्वास्थ्य विभाग व सरकार द्वारा कोरोना से बचाव के संबंध में जारी की गई सलाह का पालन करें। इस अवसर पर चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. लोकेन्द्र शर्मा व अन्य चिकित्सा विशेषज्ञ उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *