June 16, 2024

SDM Rajesh Kumar ने गौशालाओं में तूड़ी व चारे का प्रबंध करने के लिए भट्टू में की बैठक

0

भट्टू / 22 अप्रैल / न्यू सुपर भारत


सभी नागरिक व जिला की सभी सामाजिक-धार्मिक संगठन गौशाला व नंदीशालाओं में तूड़ी व हरे चारे का प्रबंध करने में अपना-अपना अपेक्षित सहयोग दें। यह नेक व पवित्र कार्य है। यह बात उपमंडलाधीश राजेश कुमार ने भट्टू कलां स्थित रुचि पैलेस में भट्टू क्षेत्र की सभी गौशाला, नंदीशाला व गणमान्य लोगों के साथ आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही।


एसडीएम राजेश कुमार ने आग्रह किया कि गोवंश की सेवा करना हमारा नैतिक कत्र्तव्य है तथा यह पुण्य का कार्य भी है। गौशाला व नंदीशालाओं के लिए तूड़ी व चारे का प्रबंध करने में बढ़ चढक़र भाग लें। एसडीएम ने बैठक में उपस्थित सभी से सहयोग व सुझाव भी मांगे। बैठक में मौजूद ग्रामीणों ने गांवों की पंचायत की जमीन में से हरे चारे, तूड़ी के लिए गौशाला को जमीन देने, गांव की जमीन की बोली/नीलामी से होने वाली इन्कम में से गौशाला को आर्थिक सहयोग देने का सुझाव दिया।

एसडीएम ने सुझावों को ध्यानपूर्वक सुना और कहा कि तूड़ी बेचने की बजाय गौशालाओं में दान करें। एसडीएम ने कहा कि मेरा यह मानना है कि ऐसा करने से निश्चित रूप से नागरिकों को और ज्यादा फायदा होगा। जिला प्रशासन द्वारा तूड़ी को जिला से बाहर भेजने पर पाबंदी लगाई है। जिला प्रशासन भी आमजन मानस से गौशालाओं में तूड़ी का प्रबंध करने का आग्रह कर रहा है। अधिकारी-कर्मचारी भी नागरिकों को जागरूक कर रहे हैं।


इस मौके पर बीडीपीओ विनय प्रताप सिंह, नायब तहसीलदार बलराम जाखड़, गौशाला प्रधान ब्रह्मानंद गोयल, गोपाल बंसल, नंबरदार अनिल, ओमप्रकाश मल्हान, योगराज शर्मा, बंसीलाल, सुभाष, विजेंद्र साहू, ओमप्रकाश बेनिवाल, रमेश कड़वासरा, जय सिंह, मोहर सिंह, भट्टू ब्लॉक के नंबरदार व क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *