May 19, 2024

SDM प्रतीक हुड्डा ने किया EVM जांच कार्य का निरीक्षण

0

टोहाना / 18 नवंबर / न्यू सुपर भारत

निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम प्रतीक हुड्डा ने पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव में इस्तेमाल होने वाली ईवीएम मशीनों को पूर्ण रूप से रिक्त (क्लियर) करने के कार्य का निरीक्षण किया। आगामी 22 नवंबर को जिला परिषद व ब्लॉक समिति सदस्य व 25 नवंबर को सरपंच व पंच पद के लिए होने वाले चुनाव को लेकर एसडीएम प्रतीक हुड्डा ने शुक्रवार को बीडीपीओ कार्यालय में ईवीएम मशीनों के जांच के कार्य का निरीक्षण किया।

एसडीएम श्री हुड्डा ने ईवीएम की रिक्तता व जांच कार्य का निरीक्षण करते हुए कार्य से संबंधित पूर्ण जानकारी ली। उन्होंने कार्य को पारदर्शिता के साथ संपन्न करवाने के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष, शांतिपूर्ण व पारदर्शी चुनाव करवाना हम सबकी सामूहिक जिम्मेवारी है, इसलिए चुनाव प्रक्रिया से जुड़ी विभिन्न गतिविधियों के लिए सभी अधिकारी आपसी तालमेल, योजनाबद्ध व गंभीरता से अपना दायित्व निभाएं। उन्होंने कहा कि सभी जरूरी औपचारिकताओं को अनिवार्य रूप से पूरा किया जाए।

इस कार्य को चुनाव आयोग की हिदायतों अनुसार पूर्ण करवाया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने निर्वाचन आयोग के मास्टर्स ट्रेनर से ईवीएम मशीन के बारे में जानकारी ली। इसके बाद ईवीएम मशीनों के सीलिंग का कार्य किया जाएगा और मशीनों को बूथ के हिसाब से तैयार किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अतिरिक्त ईवीएम मशीनों को रिजर्व में भी रखा जाएगा। इस मौके पर बीडीपीओ नरेंद्र सिंह सहित संबंधित विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *