June 16, 2024

उपमंडल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में एसडीएम गौरव अंतिल ने ध्वजारोहण कर परेड की ली सलामी

0

टोहाना / 15 अगस्त / न्यू सुपर भारत

75वां स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर उपमंडल स्तरीय स्वतन्त्रता दिवस समारोह स्थानीय लघु सचिवालय परिसर में बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। समारोह में उपमंडलाधीश गौरव अंतिल ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की और ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट की सलामी ली। परेड कमांडर पीएसआई जोगिंदर सिंह ने परेड की अगुवाई करते हुए राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी।


उपमंडलाधीश गौरव अंतिल ने अपने संबोधन में शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों को नमन करते हुए कहा कि यह हमारे लिए गौरव का विषय है कि आज हम देश की आजादी का 75वां पर्व मनाने के लिए एकत्र हुए हैं। यह दिन हमारे देश की आजादी में बलिदान देने वालों की याद दिलाता है। स्वाधीनता के इस अमृत महोत्सव पर उन्होंने सभी को हार्दिक शुभकामनाएं व बधाई दी। एसडीएम ने कहा कि नेताजी सुभाषचंद्र बोस, रामप्रसाद बिस्मिल, शहीद भगत सिंह, राजगुरू, सुखदेव, चंद्रशेखर आजाद जैसे हजारों बलिदानियों को देश हमेशा याद करता रहेगा।

उन्होंने कहा कि वैश्विक कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए मास्क, सेनेटाइजर, ऑक्सीजन, मेडिकल उपकरण तथा कोविड-वैक्सिन का देश में ही निर्माण करके भारत ने आत्मनिर्भर बनने की ओर कदम बढ़ाया है। प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं, बुजुर्गों तथा जरूरतमंद लोगों की त्वरित सहायता के लिए डॉयल 112 सेवा शुरू की है। प्रदेश सरकार का वर्ष 2025 तक राष्ट्रीय नई शिक्षा नीति को पूर्णतया राज्य में लागू करने का लक्ष्य है।

समारोह में एसडीएम गौरव अंतिल ने कोरोना महामारी के बचाव में सराहनीय कार्य करने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों, डॉक्टरों, पुलिस विभाग के जवानों, स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों व आश्रितों को सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर परेड एवं मार्च पास्ट की टुकडिय़ों में महिला पुलिस बल, हरियाणा पुलिस बल, राजकीय सीनियर सैकेंडरी स्कूल, आदर्श सीनियर सैकेंडरी स्कूल, मॉडल केएम स्कूल की टीमों ने भाग लिया। इसके साथ-साथ डीएवी सीनियर सैकेंडरी स्कूल का बैंड भी शामिल रहा। शिक्षण संस्थाओं के छात्र-छात्राओं द्वारा पीटी शो, डम्बल, लेजियम, हरियाणवी सांस्कृतिक व अन्य कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति दी गई।

इस अवसर पर एसडीएम की धर्मपत्नी एचसीएस एकता चोपड़ा, डीएसपी बिरम सिंह, नायब तहसीलदार रमेश कुमार, नायब तहसीलदार गोपी चंद, खंड शिक्षा अधिकारी मुकेश शर्मा, जेआई एसडीजेएम सुनील कुमार, जेआई जेएमआईसी राकेश कुमार, एसएमओ डॉ. हरविंद्र सिंह सागु, नगर परिषद सचिव महाबीर सिंह, मार्केट कमेटी सचिव मनोज दहिया, बलदेव सैनी सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी तथा विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *