June 16, 2024

सांसद ने की मुख्यमंत्री मनोहर लाल से मुलाकात, कहा-प्रदेश को नई ऊंचाईयों पर ले जाने के लिए कटिबद्ध

0

फतेहाबाद / 07 अगस्त / न्यू सुपर भारत

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल का दिल्ली आगमन के दौरान सिरसा लोकसभा क्षेत्र की सांसद सुनीता दुग्गल ने अपने निवास स्थान पर उनको शॉल, स्मृति चिह्न व बुक्के भेंटकर मुख्यमंत्री का जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर राजेश दुग्गल आईपीएस भी मौजूद रहे।


मुख्यमंत्री मनोहर लाल से हुई इस मुलाकात में सांसद सुनीता दुग्गल ने फतेहाबाद विस सहित सिरसा लोकसभा क्षेत्र की सभी विधानसभा क्षेत्रों के लिए व संसद में उठाये गए हरियाणा प्रदेश के विषयों पर विस्तार से चर्चा की। सांसद ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल केंद्रीय मंत्रियों से मिलकर हरियाणा प्रदेश को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए कटिबद्ध हैं।

सिरसा लोकसभा क्षेत्र की सांसद सुनीता दुग्गल ने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल से ज्यादा बरसात होने से फतेहाबाद, रतिया व टोहाना विधानसभा सहित सिरसा लोकसभा क्षेत्र की सभी विधानसभा क्षेत्रों में किसानों की फसल को हुए नुकसान का जायजा लेने के लिए विशेष गिरदावरी और उनके मुआवजे के लिए विशेष पैकेज की मांग की। किसानों के चल रहे आंदोलन के बारे में बातचीत के जरिये हल होने के बारे में भी सांसद दुग्गल व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चर्चा की।


मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने विकास कार्यों व परियोजनाओं के बारे में सांसद सुनीता दुग्गल को आश्वासन दिया कि क्षेत्र में विकास कार्यों में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। विकास कार्यों के लिए धन की कमी नहीं आने दी जाएगी। गुणवत्तापूर्वक विकास कार्य सम्पन्न करवाए जाएंगे। सबका साथ-सबका विकास की तर्ज पर प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में समान रूप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर स्वास्थ्य सुविधाओं को और सदृढ़ किया जा रहा है। इसके साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग द्वारा जो भी स्वास्थ्य संबंधी मांग की जाएगी, उसे तुरंत पूरा किया जाएगा।

सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार प्रदेश को विकास कार्यों में नई ऊंचाइयों पर ले जाने के के लिए कटिबद्ध है। सबका साथ-सबका विकास की नीति पर चलते हुए सरकार द्वारा पूरे प्रदेश में समान रुप से विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। आमजन के कल्याण के लिए सरकार द्वारा कई कारगर नीतियां क्रियांवित की गई हैं ताकि पंक्ति के अंतिम व्यक्ति को सरकार की योजनाओं का लाभ सरलता से मिल सके। सांसद ने कहा कि सिरसा लोकसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की कमी नहीं रहने दी जाएगी।

उल्लेखनीय है कि सांसद सुनीता दुग्गल ने सिरसा लोकसभा क्षेत्र के विकास के लिए निरंतर प्रयारत है। पिछले दिनों केंद्र सरकार में नवनियुक्त रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से संसद भवन में मुलाकात कर क्षेत्र की रेल समस्याओं व सुविधाओं के विस्तार के बारे में चर्चा की।

इस दौरान सांसद ने कोरोना काल से बंद पड़ी क्षेत्र की लाइफ लाइन हरियाणा एक्सप्रेस के जल्द से जल्द संचालन, सिरसा रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण, रेलगाडिय़ों में पानी भरने की व्यवस्था के लिए वॉटर हाइड्रेंट व त्रिपुरा सुंदरी एक्सप्रेस का भट्टू कलां में, नांदेड़ साहिब से अमृतसर के बीच चलने वाली साप्ताहिक गाड़ी का नरवाना में तथा श्रीगंगानगर से दिल्ली के बीच चलने वाली दैनिक एक्सप्रेस का टोहाना में ठहराव की मांग पुन: रेल मंत्री के समक्ष रखी थी, जिस पर रेल मंत्री ने सकारात्मक आश्वासन दिया व जल्द कार्यवाही करने के भरोसा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *