May 25, 2024

350 करोड़ रुपए की लागत से बिलासपुर सदर में तैयार हो रही सड़कें- सुभाष ठाकुर

0

बिलासपुर / 18 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

बिलासपुर सदर के विधायक सुभाष ठाकुर ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में 350 करोड़ रुपए की लागत से विभिन्न सड़कों को तैयार किया जा रहा है। इसमें सड़कों का निर्माण, मैटलिंग कार्य और सड़क का स्तरोन्नत जैसे कार्य शामिल हैं। सोमवार को 29.50 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाली रघुनाथपुरा मंडी भराड़ी सड़क के उन्नयन कार्य का भूमिपुजन, भराड़ी गाँव मे संपर्क मार्ग सड़क का उदघाटन, मंडी मानवाँ बाबा बालक नाथ मंदिर के नजदीक सामुदायिक पार्क का शिलान्यास कार्यक्रम में आयोजित विभिन्न जनसभा के मौके पर उन्होंने ये बात कही। 

उन्होंने कहा कि रघुनाथपुरा मंडी भराड़ी डबल लेन सड़क करीब अढ़ाई किलोमीटर को होगी लेकिन इस पर 29.50 करोड़ रुपए खर्च होगा। इससे बिलासपुर शहर फोरलेन से सीधे तौर पर जुड़ जाएगा। इस पर विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न सड़कों के निर्माण कार्यों को प्राथमिकता दी जा रही है। बनोआ से नाल्टी सड़क पर 9.50 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। तलवाड़ा सड़क पर 13.50 करोड़ पर व्यय किया जा रहा है। इसका निर्माण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत किया जा रहा है। लोअर मानवां सड़क पर 20 लाख रुपए की लागत से मैटलिंग कार्य के लिए सुनिश्चित किया गया है।

उन्होंने कहा कि 12 साल से कोहली से कुनाड़ा सड़क की एनओसी नहीं मिल रही थी। इस सड़क की 2 सालों में ही न सिर्फ एनओसी प्राप्त की गई बल्कि 1.50 करोड़ की लागत से इस सड़क का निर्माण कार्य भी सुनिश्चित किया गया है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि घाघस जाने वाले एनएच का स्तर सुधारा जा रहा है, इसके लिए 15 करोड़ का टेंडर भी निकाला गया है और मई तक सड़क बनकर तैयार हो जाएगी। इसी तरह कंदरौर से समैला सड़क पर 9.50 करोड़ की राशि खर्च की जा रही है।

उन्होंने जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि बिलासपुर शहर में गुणवत्तापूर्ण कार्य कर सड़कों का स्तर सुधारा गया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में लोगों को विभिन्न सरकारी सेवाएं लोगों को उपलब्ध करवाना सुनिश्चित की जा रही हैं। इसी कड़ी में 2.50 करोड़ रुपए से पूरे विधानसभा क्षेत्र में लकड़ी के खंभे बदले गए हैं। उन्होंने कहा कि जगत प्रकाश नड्डा जी के सपनों का प्रोजेक्ट एम्स 1400 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हो रहा है, जल्द यह पूर्ण रूप से बनकर तैयार हो जाएगा।

विधायक सुभाष ठाकुर ने कहा कि सांडू के मैदान को पर्यटन के दृष्टि से विकसित किया जाएगा और इस प्रोजैक्ट पर 1400 करोड़ रूप्ये खर्च किए जाएगें। जलमग्न हो चुके मंदिरों को उपर उठाया जाएगा। सभी मंदिरों को आपस में जोड़ने का भी पुलों का प्रावधान किया जाएगा। जनसभा में विधायक सुभाष ठाकुर ने कहा कि हिमाचल दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने जनहितैषी निर्णय लिए हैं। इसके तहत 125 युनिट बिजली अब प्रदेशवासियों को मुफ्त मिलेगी। इसमें 11 लाख उपभोक्ता परिवारों को लाभ होगा। इसके अलावा महिलाओं को एचआरटीसी की बसों में आधा किराया देना होगा। साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में पानी का कोई बिल सरकार जारी न करेगी। इससे ग्रामीण लोगों को राहत मिलेगी।

इस अवसर पर मण्डल महामंत्री प्यारे लाल चैधरी, मण्ड़ल उपाध्यक्ष सुरजीत सिंह, अनुसूचित जाति जिला उपाध्यक्ष नानक राम, जिला उपाध्यक्ष महिला मोर्चा भुवनेश्वरी लुम्बा, प्रधान नौणी पंचायत निर्मला राजपूत, उप प्रधान प्रीतम सिंह, प्रधान रघुनाथपुरा मोनु देवी, महिला मंडल प्रधान अनिता शर्मा, लोनिवि मुख्या अभियंता पवन शर्मा सहित चुने हुए प्रतिनिधि, अधिकारी, कर्मचारी और स्थानीय लोग भी उपस्थित रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *