June 17, 2024

अग्रिवीर भर्ती के लिए जिला फतेहाबाद के युवाओं के लिए पंजीकरण प्रक्रिया आरंभ

0

फतेहाबाद / 3 जुलाई / न्यू सुपर भारत

अग्निवीर योजना के तहत अग्रिवीरों के चयन के लिए 12 से 29 अगस्त 2022 तक हिसार मिलिट्री स्टेशन में रैली आयोजित की जाएगी। इस रैली में जिला फतेहाबाद, हिसार, जींद व सिरसा के युवा भाग ले सकते हैं। इस बारे जानकारी देते हुए सेना भर्ती कार्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि फतेहाबाद जिला के जो युवा पात्र मानदंडों को पूरा करते हैं वे 1 जुलाई से वेबसाइट  www.joinindianarmy.nic.in पर अपना पंजीकरण कर सकते हैं। पंजीकरण की यह प्रक्रिया तीस दिनों तक खुली रहेगी।

उन्होंने बताया कि रैली के माध्यम से अग्निवीर सैनिक सामान्य कर्तव्यों, अग्रिवीर तकनीकी, अग्रिवीर लिपिक/स्टोर कीपर तकनीकी तथा ट्रेड्समैन के लिए चयन किया जाएगा। आईटीआई योग्य युवाओ के लिए इन श्रेणियों हेतू आवेदन करने का यह एक शानदार अवसर है।

उन्होंने बताया कि निर्धारित मापदंडों के अनुसार युवा ने 10वीं या 12वीं कक्षा उत्तीर्ण की हो तथा उसका जन्म 1 अक्टूबर, 1999 से 1 अप्रैल, 2005 के बीच हुआ हो, वह रैली हेतू ऑनलाइन आवेदन करने के पात्र है।उन्होंने उम्मीदवारों को सलाह देते हुए कहा कि वे किसी भी दलाली की गतिविधि के शिकार न हो और रैली के दौरान प्रदर्शन बढ़ाने वाली दवाओं का उपयोग करने से बचें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *