May 25, 2024

रेडक्रॉस के माध्यम से 56 बीमारों को दी 3.93 लाख की आर्थिक सहायता

0


ऊना / 22 फरवरी / न्यू सुपर भारत-

जिला रैड क्रॉस सोसायटी की कार्यकारिणी की बैठक बचत भवन ऊना में सहायक आयुक्त गौरव चौधरी की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में वित्त वर्ष 2019-20 और 2020-21 का आय-व्यय का व्यौरा प्रस्तुत किया गया।इस अवसर पर सहायक आयुक्त गौरव चौधरी ने बताया कि किसी आपदा की स्थिति में गरीब और असहाय लोगों की मदद के लिए रैड क्रॉस सोसायटी निरंतर अपनी सहभागिता दर्ज करती आई है।

कोरोना काल के दौरान सोसायटी द्वारा 3687 मास्क निर्मित करवाकर झुग्गी-झोंपड़ियों में वितरित किए गए। उन्होंने बताया कि सोसायटी द्वारा विभिन्न बीमारियों से पीड़ित तथा दिव्यांजन 56 लाभार्थियों को 3.93 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान की गई है।गौरव चौधरी ने बताया कि रैड क्रॉस सोसायटी द्वारा कार्यान्वित की जा रही गतिविधियों आम जनमानस तक पहुंचाने के लिए व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाना बेहद जरुरी है। उन्होंने बताया कि सोसायटी का दायरा बढ़ाने के लिए उपमंडल स्तर पर भी इसकी शाखाएं खोली जाएंगी।

उन्होंने कहा कि जिला रैड क्रॉस सोसायटी भी तैयार की जाएगी ताकि इसके माध्यम से आम लोगों को सोसायटी की गतिविधियों की जानकारी आसानी से उपलब्ध हो सके। उन्होंने कार्यकारिणी की बैठक के प्रत्येक छह माह में आयोजित करने के भी निर्देश दिए।इस अवसर पर एसडीएम ऊना डॉ. निधि पटेल, एसडीएम अंब मनेष यादव, एसडीएम गगरेट विनय मोदी, सीएमओ डॉ. मंजू बहल, सुरेंद्र ठाकुर सहित सोसायटी के सरकारी व गैर-सरकारी पदाधिकारी उपस्थिति रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *