June 17, 2024

जिला के प्रत्येक जरुरुत मंद परिवार तक पहुंचाया गया राशनः कंवर

0

ऊना / 30 मार्च / राजन चब्बा

ग्रामीण विकास, पंचायती राज, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा है कि जिला ऊना में प्रत्येक जरुरुत मंद परिवार तक 10 दिन का राशन पहुंचा दिया है और अगले हफ्ते फिर से राशन की खेप पहुंचाई जाएगी। यह बात उन्होंने आज डेरा बाबा रुद्रानंद में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर का निरीक्षण करने के बाद कही। उन्होंने कहा कि पंचायत सचिवों ने प्रवासी मजूदरों व बिना राशन कार्ड के रह रहे परिवारों का डाटाबेस तैयार कर लिया है और उन्हें आवश्यक वस्तुएं समय-समय पर उपलब्ध करवाई जाएंगी। 

उन्होंने डेरा बाबा रुद्रानंद में मिल रही सुविधाओं पर संतोष जताया और कहा कि प्रशासन ने बढ़िया इंतजाम किए हैं। यहां से दो बीमार लोगों को टांडा रैफर करने के निर्देश दिए गए हैं। ग्रामीण विकास मंत्री ने कहा कि चारे, पोल्ट्री तथा मछली की फीड लाने के लिए विभागों को परमिट प्रदान करने के निर्देश दिए गए हैं, ताकि किसानों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो। किसान संबंधित विभाग से इस बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं और विभाग के अधिकारियों को उनकी पूरी मदद करने के निर्देश दिए गए हैं। 

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि अंडे, मांस. मछली खाने से कोरोना के संक्रमण का कोई खतरा नहीं है और केंद्र सरकार ने इस बारे में स्पष्ट दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि बीमारियों से लड़ने में प्रोटीन ग्रहण करना आवश्यक होता है और अंडे, मांस व मछली में भरपूर प्रोटीन होता है।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त अरिंदम चौधरी व एएसपी विनोद धीमान भी उनके साथ रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *