June 17, 2024

अपने घरों में ही रह कर कोरोना को हरायें: सरवीण चौधरी

0

*हर संभव सहायता प्रदान करेगी सरकार 

धर्मशाला / 30 मार्च / एन एस बी न्यूज़

शहरी विकास, आवास एवं नगर नियोजन मंत्री सरवीण चौधरी ने आज शाहपुर में कोरोना वायरस से सम्बंधित विभिन्न कार्ययोजनाओं के बारे में एक समीक्षा बैठक की। इस बैठक में उन्होंने बताया कि शाहपुर विस् के अंतर्गत अब तक 170 जरूरतमंद गरीब लोगों को 190 kg चावल, 240 kg गेहूँ, 48  kg दालें, 22 लिटर खाद्य तेल के अतिरिक्त नमक, चीनी, साबुन, चायपत्ती इत्यादि खाने-पीने सामान उपलब्ध करवाया गया है। उन्होंने कहा कि इस मुश्किल समय में लोगों को घबराने की जरूरत नहीं हैं केंद्र सरकार के साथ साथ प्रदेश सरकार हर सम्भव सहायता प्रदान कर रही है । किसी भी गरीब को भूख नहीं रहने दिया जाएगा। जिला के अधिकारियों को उचित दिशा निर्देश दिए गए हैं  और हम सब मिलकर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वह सरकार व जिला प्रशासन द्वारा दिये गए निर्देशों के अनुसार चलें ।

उन्होंने कहा कि सब लोग अपने अपने घरों में ही रहें। कर्फ्यू के दौरान तय समयानुसार उचित दूरी बनाकर सब्जी, दूध इत्यादि रोजमर्रा के समान लें। सरकार के दिशा -निर्देश पर विभिन्न विभाग कार्य कर रहे हैं। उन्होंने आह्वान किया कि जो लोग बाहर हैं वह जहाँ पर हैं वहीं पर रहें ।उनके खाने-पीने व ठहरने का उचित प्रबन्ध किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के सभी मंत्रियों व विधायकों ने एक महीने का वेतन मुख्यमंत्री राहत कोष में दे दिया है। उन्होंने जानकारी दी कि शाहपुर के छतड़ी में एक प्राईवेट इंजीनियरिंग कॉलेज हाइट में एक आइसोलेशन सेन्टर बनाया गया है और उस सेन्टर में 100 लोगों को रखा जा सकता है ।

उन्होंने कहा कि इस सेन्टर में आज 5 लोगों को 28 दिन के लिए क्वारन्टाइन किया गया है। जोकि यहाँ से पैदल ही दूसरे राज्यों को जा रहे थे। इस अवसर पर एसडीएम शाहपुर जगन ठाकुर ने उपमण्डल शाहपुर में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने से सम्बंधित किए जा रहे विभिन्न  कार्यों की जानकारी दी। इस अवसर पर बीडीओ रैत सोमिल गौतम, जिला काँगड़ा भाजपा  के उपाध्यक्ष अश्वनी शास्त्री, मंडलाध्यक्ष प्रीतम चौधरी, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य दीपक अवस्थी, विजय बत्रा, खाद्य निरीक्षक मोहिंदर, एसएचओ हेमराज उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *