June 16, 2024

196 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को मंजूरी प्रदान की

0

 शिमला / 25 जुलाई / न्यू सुपर भारत

मुख्य सचिव आरडी धीमान की अध्यक्षता में आज यहां धर्मशाला स्मार्ट सिटी के निदेशक मंडल की 20वीं बैठक आयोजित हुई। बैठक में लगभग 196 करोड़ रुपये लागत की प्रमुख विकासात्मक परियोजनाओं को मंजूरी प्रदान की गई। बोर्ड ने 101.63 करोड़ रुपये लागत की एचटी की भूमिगत केबलिंग, मौजूदा एलटी बेयर केबल को एबी केबल में बदलने तथा कम्प्रेस्ड ट्रांसफारमर्ज की परियोजना को मंजूरी प्रदान की। 

बोर्ड ने धर्मशाला में 35 करोड़ रुपये लागत के एकीकृत कमांड और नियंत्रण केंद्र को मंजूरी दी। इस परियोजना में डेटा सेंटर शुरू करने के लिए आपूर्ति, स्थापना, परीक्षण सहित शहर की निगरानी और शहर में फाइबर नेटवर्क स्थापित करना शामिल है और इसमें आगामी पांच वर्ष के लिए संचालन और रख-रखाव का भी प्रावधान है। बोर्ड ने धर्मशाला स्मार्ट सिटी के लिए कचहरी अड्डा में सिटी कन्वेंशन सेंटर बनाने को मंजूरी प्रदान की।

इस परियोजना की कुल लागत 6.68 करोड़ रुपये होगी।बोर्ड ने इन प्रमुख परियोजनाओं के अलावा 52 करोड़ रुपये लागत की विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को भी मंजूरी दी, जिसमें वॉकवे, समावेशी सड़कें, प्रकृति पार्क, सोलर रूफ टॉप पीवी और स्मार्ट पुस्तकालय शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *