June 16, 2024

अन्नपूर्णा सेवा समिति सोलन की आम सभा की बैठक संपन्न

0

सोलन / 25 जुलाई / शांति गौतम

अन्नपूर्णा सेवा समिति सोलन की आम सभा की बैठक रविवार को समिति की 92 वर्षीय वरिष्ठ सदस्य एवं संस्था की मुख्य सलाहकार बिमला शर्मा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस बैठक में संस्था के मुख्य संरक्षक विनोद गुप्ता व संरक्षक प्रो आरके पठानिया विशेष तौर पर उपस्थित रहे। इसमें समिति के करीब 80 सदस्यों ने भाग लिया। उपस्थित सदस्यों ने सर्वसम्मति से नये पदाधिकारियों का चुनाव किया।

रिटर्निंग आफिसर प्यारे लाल व सहायक रिटर्निंग अफसर आरपी राणा ने समिति के सभी पांच पदों के लिए विधिवत चुनाव करवाए। बैठक में सतीश बंसल को समिति का प्रधान, संतोष भल्ला को उपप्रधान, अशोक ग्रोवर को महासचिव, बलवंत सिंह को सहसचिव व अश्विनी सिंगला को कोषाध्यक्ष चुना गया। सभी पदाधिकारियों का चुनाव सर्वसम्मति से हुआ। बैठक में विमला शर्मा शांतिपूर्वक एवं सर्वसम्मति से चुनाव संपन्न करने के लिए सभी सदस्यों को बधाई दी और अपना आशीर्वाद देते हुए आशा जताई कि समिति के सभी सदस्य एकजुटता के साथ समाज सेवा के इस कार्य को पूरी निष्ठा, मेहनत व ईमानदारी से आगे बढ़ाएंगे।

पिछली कार्यसमिति के दो साल के कार्यकाल को सराह और कहा कि कोरोना काल में भी समिति के सदस्यों ने शानदार कार्य किया है। समिति के संस्थापक सदस्य प्रो. आरके पठानिया ने सभी सदस्यों का इस महत्वपूर्ण बैठक में भाग लेने के लिए आभार जताया और कहा कि समिति की पुरानी कार्यसमिति का दो वर्ष का कार्यकाल कल 26 जुलाई को पूरा हो रहा है। इससे पूर्व संस्था के निवर्तमान प्रधान राजेश ठाकुर ने अपने दो साल के कार्यकाल की उपलब्धियों का ब्यौरा आम सभा में रखा और सभी सदस्यों का आभार जताया।

अपने संबोधन के पश्चात ठाकुर ने कार्यकारिणी को भंग कर नये चुनाव का मार्ग प्रशस्त किया। इसके तुरंत बाद रिटर्निंग अफसर पीएल गुप्ता ने चुनाव प्रक्रिया को शुरू किया सर्वसम्मति से चुनाव के उपरांत श्री गुप्ता ने सभी पांचो पदाधिकारियों को सेवा व समर्पण की शपथ दिलाई। नवनिर्वाचित प्रधान सतीश बंसल ने आम सभा को संबोधित करते हुए उन्हें चुने जाने के लिए सभी उपस्थित सदस्यों का आभार जताया और नयी टीम की ओर से संस्था के सेवा प्रकल्प के कार्य का विस्तार किये जाने का विश्वास दिलाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *