June 17, 2024

स्वर्ण जयंति समारोह के तहत सितंबर से होंगे कार्यक्रम, पांचों विस क्षेत्रों में आएंगे

0

ऊना / 26 अगस्त / न्यू सुपर भारत

हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व के 50 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य पर मनाए जाने वाले स्वर्ण जयंति समारोह के संबंध में आज उपायुक्त राघव शर्मा की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिला परिषद हॉल में आयोजित की गई बैठक में राघव शर्मा ने कहा कि सितंबर माह से स्वर्ण जयंती समारोह के तहत विभिन्न विभागों के सहयोग से कार्यक्रम किए जाएंगे, जिनमें हिमाचल प्रदेश की 50 वर्षों की विकास यात्रा को दर्शाया जाएगा।

इन कार्यक्रमों के माध्यम से यह दिखाने का प्रयास किया जाएगा कि 50 वर्षों में कितनी मेहनत के साथ हमारा प्रदेश आज इस मुकाम तक पहुंचा है, ताकि आज की युवा पीढ़ी अपने अतीत से अवगत हो और उनका भावनात्मक जुड़ाव और मजबूत हो। कार्यक्रमों में प्रदेश के वर्तमान और भविष्य के संकल्प पर आधारित विभिन्न गतिविधियां भी होंगी, जिनमें विभिन्न स्कीमों के लाभार्थियों की भागीदारी भी सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने सभी विभागों को चार दिन के भीतर अपनी कार्ययोजना उनके कार्यालय को भेजने ने निर्देश दिए।

डीसी ने कहा कि जिला की पांचों विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर भी आएंगे और विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ सीधा संवाद करेंगे। स्वर्ण जयंति समारोह के दौरान स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा, जल शक्ति, महिला एवं बाल विकास विभाग, वन, पर्यटन, लोक निर्माण विभाग, कृषि, बागवानी, खेल विभाग, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग, परिवहन विभाग तथा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड मिलकर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *