June 17, 2024

17 करोड़ से होगा घुमारवीं की चार सड़कों का कायाकल्प

0

बिलासपुर / 26 अगस्त / न्यू सुपर भारत

घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र की चार सड़कों का कायाकल्प होगा। जिनमें एक सड़क अपग्रेड़ होगी तथा तीन सड़कें बस चलने योग्य बनेंगी। इन सड़कों पर लगभग 16.92 करोड़ रूपये खर्च होंगे। विधायक प्राथमिकता में डाली गई इन सड़कों के कार्यों के लिए नावार्ड से हरी झंडी मिल गई है। नावार्ड के तहत होने वाली इन सड़कों में लेठवीं-लंजता-बेला सड़क, एनएच-3 से गांव भगड़वान, चोखणा-मुंडखर ढलोह से हमीरपुर की सीमा दख्योडा तक तथा घुमारवीं-रोपडी-सिल्ह-मरहोल सड़क शामिल है।

खास बात यह है कि इन सड़कों के कायाकल्प के लिए बजट भी स्वीकृत हो गया है। इसके बाद अब इन सड़कों के कार्यों के लिए टेंडर आवंटित किए जाएंगे। बरसात का मौसम खत्म होते ही इन सड़कों पर काम शुरू कर दिया जाएगा। जिससे इन सड़कों से लाभान्वित होने वाले हजारों लोगों को लाभ मिलेगा। खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने घुमारवीं की चार सड़कों के बजट स्वीकृत होने की पुष्टि की है।


इन सड़कों में लेठवीं-लंजता -बेला सड़क अपग्रेड़ होगी। 3.92 किलोमीटर लंबी इस सड़क पर 3.92 करोड़ रूपये खर्च होंगे। जबकि एनएच-103 से गांव भगडवान करीब डेढ़ किलोमीटर लंबी सड़क पर 1.85 करोड़ रूपये खर्च किये जाएंगे। चोखणा-मुंडखर-ढलोह से हमीरपुर जिला की सीमा दख्योड़ा तक लगभग 5 किलोमीटर लंबी सड़क पर 5.42 करोड़ रूपये खर्च होंगे। इसके अलावा करीब 6.30 किलोमीटर लंबी घुमारवीं-रोपड़ी-सिल्ह-मरहोल सड़क पर 5.70 करोड़ रूपये खर्च किये जाएंगे। इन सड़कों का कायाकल्प करने के लिए नावार्ड से स्वीकृति मिल गई है। इसके बाद इनके निर्माण कार्यों के लिए टेंडर किए जाएंगे।

टेंडर होने के बाद इन सड़कों पर काम शुरू हो जाएगा। इन सड़कों का कायाकल्प होने से लोगों का सफर भी सुहावना होगा। जानकारी के मुताबिक घुमारवीं चुनाव क्षेत्र की चार सड़कों को खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग ने विधायक प्राथमिकता में डाला गया था। नावार्ड से अब इन सड़कों की स्वीकृति मिल गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *