June 18, 2024

पोषण पखवाड़ा अभियान के जागरूकता कैम्प में महिलाओं को दिलाई पोषण आहार लेने की शपथ

0


टोहाना / 16 मार्च / न्यू सुपर भारत

महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा महिलाओं को पोषण आहार के प्रति जागरूक करने के लिए पोषण पखवाड़ा अभियान के तहत जागरूकता कैंप का आयोजन किया गया। जिसका मुख्य उद्देश्य सही पोषण आहार के बारे में लोगों को जागरूक करना रहा। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता महिला एवं बाल विकास अधिकारी शारदा रानी ने की। महिला एवं बाल विकास अधिकारी शारदा रानी ने पोषण के बारे में महिलाओं को विस्तार से जानकारी दी।


उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा गर्भवती महिलाओं, दूध पिलाने वाली माताओं, किशोरी युवतियों के स्वास्थ्य स्तर में सुधार लानें के लिए 16 से 31 मार्च तक बड़े स्तर पर पोषण पखवाड़ा अभियान चलाया गया है। गर्भवती महिलाओं को डाइट का विशेष ध्यान रखना चाहिए व समय-समय पर स्वास्थ्य चैक करवाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पोषण स्तर में बढ़ोतरी के लिए सभी क्षेत्रों में जागरूकता कैम्प लगाए जाएगें, साथ ही जिला स्तर से लेकर आंगनबाडी स्तर तक पोषण वाटिकाएं भी स्थापित की जाएगी। पोषण पखवाडा अभियान में विभिन्न विभागों जैसे आयुष विभाग के समन्वय करके जागरूकता कैम्प लगाए जाएंगे। इस दौरान महिला एवं बाल विकास अधिकारी शारदा रानी द्वारा कार्यक्रम में उपस्थित महिलाओं को पोषण आहार लेने बारे शपथ भी दिलाई गई। इस अवसर पर सुपरवाइजर कर्मजीत कौर, रचना, सुमन मलिक, सुमन डोबी व क्षेत्र की महिलाएं उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *