June 2, 2024

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में अमृत महोत्सव के तहत संगोष्ठी का हुआ आयोजन

0

: – अमृत महोत्सव कार्यक्रम में जिला भर में संगोष्ठी का आयोजनझज्जर

झज्जर / 16 मार्च / न्यू सुपर भारत

देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में जिला भर में आजादी अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। उपायुक्त जितेंद्र कुमार ने कहा कि जिला में विभिन्न गतिविधियों का आयोजन कर युवा शक्ति को देश की एकता व अखंडता के साथ सकारात्मक ऊर्जा प्रदान करने का दृष्टिकोण कार्यक्रम के माध्यम से जागरूक किया जा रहा है। जिला झज्जर में देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आगामी 20 मार्च तक जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। 

जिला शिक्षा अधिकारी ब्रह्म प्रकाश राणा ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार उपायुक्त के मार्गदर्शन में देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में मंगलवार को संगोष्ठी का आयोजन जिला के राजकीय विद्यालयों में हुआ। संगोष्ठी में आजादी अमृत महोत्सव थीम के साथ विद्यार्थियों ने अपने विचार सांझे किए। उन्होंने बताया कि इसी कड़ी में बुधवार, 17 मार्च को कक्षा छठी से बारहवीं के विद्यार्थियों की भाषण प्रतियोगिता, 18 मार्च को कक्षा नौवीं से बारहवीं के विद्यार्थियों की वाद-विवाद प्रतियोगिता, 19 मार्च को कक्षा ग्यारहवीं से बारहवीं के विद्यार्थियों की टॉक प्रतियोगिता तथा 20 मार्च को कक्षा ग्यारहवीं के विद्यार्थियों से वेबिनार का आयोजन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि संगोष्ठी कार्यक्रम में शामिल विद्यार्थियों द्वारा अपने विचार रखे गए। विद्यार्थियों ने देश के महान स्वतंत्रता सेनानियों, वीर योद्धाओं की गौरव गाथा से अवगत कराते हुए आजादी में दिए गए योगदान को साझा किया। संगोष्ठी में विद्यार्थियों ने अपने विचारों से अवगत कराते हुए बताया कि हम आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में अमृत महोत्सव मना रहे हैं जिसमें देश की गौरव गाथा को प्रदर्शित किया जा रहा है।

डीईओ ने कहा कि आजादी अमृत महोत्सव का उद्देश्य राष्ट्र के प्रति हमारा प्रेम लगातार बढ़ते रहना चाहिए तथा युवाओं में देशभक्ति की भावना लगातार बनी रहनी चाहिए। राष्ट्र की एकता, अखंडता एवं प्रभुता को कायम रखने के लिए देश के युवा को अपने राष्ट्र के प्रति ईमानदार एवं समर्पित रहना चाहिए तथा हमारे शहीदों तथा स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति हमें अपने आस्था को बनाए रखना जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *