June 16, 2024

पंचायती राज उप निर्वाचन, 2022 के लिए मतदान केन्द्र निर्धारित

0

सोलन / 20 जुलाई / न्यू सुपर भारत

ज़िला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं उपायुक्त सोलन कृतिका कुलहरी ने हिमाचल प्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग की अधिसूचना की अनुपालना में पंचायती राज संस्थाओं के उप निर्वाचन, 2022 के लिए पांचों विकास खण्डों के मतदान केन्द्रों का प्रकाशन कर दिया गया है।


कृतिका कुलहरी ने जानकारी देते हुए बताया कि विकास खण्ड कुनिहार के अंतर्गत ग्राम पंचायत कुंहर के तहत वार्ड न. 03 कुंहर के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला लड़ोग, ग्राम पंचायत सूरजपुर के तहत वार्ड न. 02 कोठी के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला पथेड़, ग्राम पंचायत बरायली के लिए वार्ड न. 03 स्तोटी के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला डवारू, ग्राम पंचायत मांगू के तहत वार्ड न. 01 मांगू-1 के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला मांगू, वार्ड न. 02 मांगू-2 के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला मांगू, वार्ड न. 03 सोरिया राजकीय माध्यमिक पाठशाला कून, वार्ड न. 05 बम्बीरा के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला बम्बीरा, ग्राम पंचायत संघोई के तहत वार्ड न. 01 पकौटी के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला पकौटी,

वार्ड न. 02 बांजण के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला पकौटी, वार्ड न. 03 संघोई के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला पकौटी, वार्ड न. 4 मलावण-1 के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला मलावण, वार्ड न. 05 मलावण-2 के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला मलावण, ग्राम पंचायत ग्याणा के तहत वार्ड न. 01 सेरी जेरी के लिए पंचायत घर ग्याणा, वार्ड न. 02 ग्याणा-1 के लिए पंचायत घर ग्याणा, वार्ड न. 03 ग्याणा-2 के लिए पंचायत घर ग्याणा, वार्ड न. 04 ग्याणा-3 के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला कश्यालू तथा वार्ड न. 05 ग्याणा-04 के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला कश्यालू को मतदान केन्द्र के लिए निर्धारित किया गया है।


इसी तरह विकास खण्ड कण्डाघाट के अंतर्गत ग्राम पंचायत नगाली के तहत वार्ड न. 04 हुकल(कानो) के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला नगाली मतदान केन्द्र निर्धारित किया गया है।
विकास खण्ड नालागढ़ के अंतर्गत ग्राम पंचायत सौर के तहत वार्ड न. 01 पलोआ कनैता के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला टकेड, वार्ड न. 2 सुन्हाड के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला टकेड, वार्ड न. 03 घडयाच के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला टकेड, वार्ड न. 4 रजवाह के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला रजवाह,

वार्ड न. 05 चौंरी नाली के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला रजवाह, वार्ड न. 06 सौर उपरला के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सौर, वार्ड न. 07 सौर निचला के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सौर, ग्राम पंचायत मंझोली के तहत वार्ड न. 03 मंझोली-2 के लिए वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मंझोली, ग्राम पंचायत कोहू के तहत वार्ड न. 03 कोहू निचला-03 के लिए राजकीय उच्च पाठशाला कोहू तथा ग्राम पंचायत ढेला के तहत वार्ड न. 01 कौडी के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला कौडी को मतदान केन्द्र के लिए निर्धारित किया गया है।


इसी तरह विकास खण्ड सोलन के अंतर्गत ग्राम पंचायत ओच्छघाट के तहत वार्ड न. 03 पण्डाह के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ओच्छघाट, ग्राम पंचायत कोठों के तहत वार्ड न. 01 बलाना-1 तथा वार्ड न. 02 बलाना-2 के लिए पंचायत घर कोठों को मतदान केन्द्र निर्धारित किया गया है।


विकास खण्ड धर्मपुर के अंतर्गत ग्राम पंचायत गोयला के तहत वार्ड न. 05 जमराड़ा के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला कन्ज्यारा, ग्राम पंचायत नालका के तहत वार्ड न. 04 रिल्ली मंझली के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला घरेड, ग्राम पंचायत कसौली के तहत वार्ड न. 05 कसौली-3 (कसौल वेली) के लिए राजकीय माध्यमिक पाठशाला कसौली गांव तथा वार्ड न. 06 कसौली-4 (इटावा) के लिए राजकीय माध्यमिक पाठशाला कसौली गांव को मतदान केन्द्र निर्धारित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *