May 18, 2024

PM मोदी ने गहरे समुद्र में जाकर पानी में डूबी द्वारका नगरी के किए दर्शन

0
PM Modi went into the deep sea and saw the city of Dwarka submerged in water.

26 फरवरी / न्यू सुपर भारत

PM Modi Scuba Diving Video : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (25 फरवरी) को गुजरात के पंचकुई समुद्र तट पर स्कूबा डाइविंग की और भगवान कृष्ण की पानी में डूबी द्वारका नगरी के दर्शन कर पूजा अर्चना की। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वहां प्रार्थना करना बहुत पवित्र अनुभव था. सफेद डाइविंग हेलमेट और गेरुआ वस्त्र पहने प्रधानमंत्री मोदी प्रार्थना में हाथ जोड़कर समुद्र तल पर बैठे थे।जिसकी तस्वीरें काफी वायरल भी हुईं।

इस दौरान नौसेना के गोताखोरों ने उनकी मदद की. इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी हाथ में मोर पंख लेकर वहां पहुंचे और भगवान कृष्ण को अर्पित किया. पानी से निकलने के बाद पीएम मोदी ने कहा, ”‘‘यह साहस से कहीं अधिक, यह आस्था था. स्कूबा डाइविंग बेट द्वारका द्वीप के पास द्वारका के तट पर कराई जाती है, जहां लोग पुरातत्वविदों कई ओर से खोजी गई समुद्र में डूबी प्राचीन द्वारका के मौजूद अवशेषों को देख सकते हैं.

पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा, ‘पानी में डूबी द्वारिका नगरी में प्रार्थना करना बहुत ही दिव्य अनुभव था. मुझे आध्यात्मिक वैभव और शाश्वत भक्ति के एक प्राचीन युग से जुड़ाव महसूस हुआ. भगवान श्री कृष्ण हम सभी को आशीर्वाद दें’.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *