May 18, 2024

PM मोदी के एक दौरे से ये जगहें बन गई पर्यटकों की पहली पसंद

0
These places became the first choice of tourists due to a visit by PM Modi

26 फरवरी / न्यू सुपर भारत

Prime Minister Narendra Modi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गुजरात के द्वारका में गहरे समुद्र में डुबकी लगाई और द्वारका में पूजा-अर्चना की. जैसे ही प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई, नेटिज़न्स हैरान रह गए। कई लोग भगवान कृष्ण के प्रति उनकी भक्ति के लिए पीएम मोदी की प्रशंसा कर रहे हैं।

यह पहली बार नहीं है जब प्रधानमंत्री मोदी कहीं गए हों और इसकी चर्चा हुई हो. इससे पहले भी जब प्रधानमंत्री मोदी ने देश में कुछ जगहों का दौरा किया और तस्वीर शेयर की तो लोगों ने न सिर्फ इसे इंटरनेट पर खोजा बल्कि वहां की यात्रा भी करने लगे. आज हम आपको ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां प्रधानमंत्री मोदी गए और वह जगह मशहूर हो गई और अचानक वहां काफी लोग जाने लगे।

केदारनाथ

2019 के लोकसभा चुनाव नतीजों से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने केदारनाथ की एक गुफा में ध्यान लगाया। इसके बाद से यह गुफा दुनिया भर में सुर्खियां बनी है। प्रधानमंत्री की ध्यान करते हुए तस्वीरें वायरल हो गईं और देखते ही देखते यह गुफा एक खास पर्यटन स्थल बन गई।

लक्षद्वीप की तस्वीरें हुई थीं वायरल

प्रधानमंत्री मोदी के लक्षद्वीप दौरे के बाद वहां पर्यटन को लेकर काफी चर्चा हो रही है, नेता से लेकर अभिनेता तक सभी वहां जा रहे हैं और अपनी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं. लक्षद्वीप की आकर्षक तस्वीरें सामने आने के बाद अब ज्यादातर लोग मालदीव के टिकट रद्द कर लक्षद्वीप की यात्रा करने की योजना बना रहे हैं।कई मशहूर हस्तियों ने भी अपने सोशल मीडिया हैंडल पर लक्षद्वीप को एक पर्यटक हॉटस्पॉट के रूप में प्रचारित किया है, जिसके बाद इन द्वीपों के लिए बड़ी संख्या में बुकिंग की गई हैं।

गंगटोक की तस्वीर हुई थी वायरल

सिक्किम की राजधानी गंगटोक, भारत के सबसे खूबसूरत शहरों में से एक है और प्रसिद्ध माउंट कंचनजंगा के शानदार दृश्य है। 24 सितंबर 2018 को प्रधानमंत्री मोदी ने अपने इंस्टाग्राम पर गंगटोक की एक तस्वीर पोस्ट की थी. प्रधानमंत्री मोदी इस खूबसूरत शहर में सुबह की चाय का आनंद लेते और अखबार पढ़ते दिखे. जिसके बाद ये तस्वीरें सोशल मिडिया पर काफी वायरल हुईं। लोग ज्यादा से ज्यादा इस जगह के बारे में सर्च करने लगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *