May 18, 2024

स्वास्थ्य विभाग की ‘वैक्सीन या वेंटिलेटर… मर्जी है आपकी, क्योंकि जिंदगी है आपकी’ थीम पर आधारित झांकी को लोगों ने सराहा

0

फतेहाबाद / 27 जनवरी / न्यू सुपर भारत

फतेहाबाद पुलिस लाइन में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह में स्वास्थ्य विभाग, फतेहाबाद की ओर से ‘वैक्सीन या वेंटिलेटर….मर्जी है आपकी क्योंकि जिंदगी है आपकी’ थीम पर आधारित मोबाइल झांकी को शामिल किया गया। डिप्टी सीएमओ एवं वैक्सीन इंचार्ज मेजर डॉ. शरद तुली के नेतृत्व में तैयार की गई इस झांकी में स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोरोना महामारी के बचाव के लिए किए जा रहे वैक्सीनेशन अभियान को शामिल किया गया।

वही इसी झांकी के पार्ट 2 में कोविड आईसीयू को दर्शाया गया था। जिसके माध्यम से स्वास्थ्य विभाग बड़े ही सुंदर, सरल तरीके से संदेश देने में कामयाब रहा कि वैक्सीन कोरोना महामारी के लिये कारगर हथियार है।

स्वास्थ्य विभाग की इस झांकी को पुलिस लाइन के गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल करने के उपरांत पूरे शहर में इसका भ्रमण करवा कर लोगों को जागरूक किया गया, जिसके प्रति लोगों का काफी उत्साह देखा गया और हर किसी ने इसकी प्रशंसा की।

इस बारे में इंचार्ज मेजर डॉ. शरद तुली ने बताया कि कोरोना महामारी की तीसरी लहर से हम जूझ रहे हैं, ऐसे में वैक्सीन के प्रति कुछेक लोगों में आ रही भ्रांतियों को दूर करने के उद्देश्य से इस बार इस नई थीम को शामिल किया गया, ताकि लोगों को इस वैक्सीन का महत्व समझ आए। उन्होंने कहा कि हर नागरिक को वैक्सीन जरूर लगवानी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *