June 16, 2024

राजकीय महाविद्यालय नारायणगढ़ में महिला प्रकोष्ठ के तत्वाधान में 14 दिवसीय नृत्यकला कार्यशाला का आयोजन

0

नारायणगढ़ / 15 फरवरी / न्यू सुपर भारत

राजकीय महाविद्यालय नारायणगढ़ में महिला प्रकोष्ठ के तत्वाधान में 14 दिवसीय नृत्यकला कार्यशाला का आयोजन किया गया। प्राचार्य डॉ0 देवेंद्र  ढींगरा ने इस कार्यशाला का शुभारंभ किया। इस कार्यशाला में विभिन्न कक्षाओं के लगभग 150 छात्राओं ने बढ़ चढक़र भाग लिया।  प्राचार्य ने नृत्य कला प्रशिक्षक अनन्या (अंबाला) का स्वागत किया और छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा की प्रतिभा किसी उम्र की मोहताज नहीं होती, अत: हमें हर दिन अपनी प्रतिभा एवं कौशल को बढ़ाने के लिए कुछ ना कुछ सीखते रहना चाहिए। उन्होंने नृत्य के महत्व को भी बताया ।

महिला प्रकोष्ठ की संयोजिका प्रो. रेनू कुमारी ने मंच का संचालन करते हुए  प्रशिक्षक अनन्या का उनकी उपलब्धियों के साथ परिचय दिया और कहा की नृत्य व संगीत के बीच एक बढिय़ा कंबीनेशन है यह एक थेरेपी है जिससे दिमाग एक्टिव तो रहता ही है साथ ही इससे कैलोरी तेजी से बर्न होने लगती है यानी शरीर के वजन को कम करने का  एक अच्छा विकल्प है।

प्रशिक्षक अनन्या के द्वारा छात्राओं को इस 14 दिन की कार्यशाला में कथक नृत्य, वेस्टर्न, भांगड़ा नृत्य  सिखाए जाएंगे। इस अवसर पर  प्रो0 संजीव कुमार (इतिहास विभाग), प्रो. सुमन लता, प्रो. विनीता शर्मा व महिला प्रकोष्ठ के सभी स्टाफ सदस्य प्रो0 शुभम,  प्रो. चंचल,  प्रो.राजरानी, प्रो0 मनीषा, प्रो. सपना सैनी, प्रो,.सपना गुप्ता, प्रो0 इंदु धीमान, प्रो. राजेंद्र व प्रो. निशा उपस्थित  रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *