June 16, 2024

डठवाड़ा पंचायत में विभिन्न विकासात्मक कार्यों पर खर्च किए एक करोड़ रूपये – कंवर

0

ऊना / 11 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, कृषि, मत्स्य व पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आज कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बरेड़ा, डठवाढ़ा, नंगल जरियालां, संझोट, नंगल सलांगड़ी वार्ड 1 व 3  में सम्पर्क से समर्थन यात्रा निकाली। इस सम्पर्क से समर्थन यात्रा में स्थानीय लोग भारी संख्या में शामिल हुए। इस अवसर पर जनसभाओं को संबोधित करते हुए ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि गत सवा चार वर्षों में कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र में सड़क, बिजली, पेयजल व शिक्षा जैसी सुविधाओं को सुदृढ़ किया गया है।

उन्होंने कहा कि लगभग एक करोड़ रूपये से अधिक की राशि डठवाड़ा पंचायत के विकासात्मक कार्यों पर खर्च की गई है। उन्होंने कहा कि नाबार्ड के तहत मनसोह से कुड्डू बाया नंगल सलांगड़ी सड़क का निर्माण 5.64 करोड़ रूपये की राशि से किया गया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के समय में क्षेत्र में अनेकों पुलों का निर्माण किया गया है। जिससे अनेकों व्यक्तियों को लाभ हुआ है तथा उनकी आर्थिक भी सुदृढ़ हुई है।

उन्होंने कहा कि बरेड़ा लिंक रोड स्वीकृति के लिए नाबार्ड में भेजा गया है जल्द ही इस सम्पर्क मार्ग को बनाया जाएगा। मंत्री ने कहा कि डठवाड़ा-धमांदरी के लिए पीने के पानी की योजना बनाने के लिए धन राशि उपलब्ध करवा ली गई है। शीघ्र ही इस स्कीम का कार्य आरंभ कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लगभग 21 किलोमीटर की चरोला, धमांदरी, डठवाड़ा व त्यूडी सड़क का विस्तारीकरण भी किया गया है।

वीरेंद्र कंवर ने कहा कि मनरेगा के तहत काम कर रहे नागरिकों को तेरह तरह की सुविधाएं प्रदान की जा रही है।वीरेंद्र कंवर ने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए बसाल में पीडल्ब्यूडी, आईपीएच और बिजली विभाग का उपमंडल खोला गया है। उन्होंने कहा कि बरेड़ा अस्पताल को अपग्रेड किया गया है। मंत्री ने कहा कि 5 करोड़ रूपये से बरनोह में आंचलिक पशु औषधालय का निर्माण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि आंचलिक पशु औषधालय बरनोह हिमाचल प्रदेश का पहला आधुनिक आंचलिक पशु औषधालय होगा। जिसमें पशु विशेषज्ञों के साथ-साथ पशुओं के आॅप्रेशन के लिए आॅप्रेशन थीयेटर, अल्ट्रासाउंड मशीन सहित अन्य आधुनिक उपकरण उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल के बनने से न सिर्फ ऊना बल्कि पड़ोसी जिलों के पशु पालकों को भी बड़ी सुविधा मिलेगी।

इस अवसर पर बीजेपी जिलाध्यक्ष मनोहर लाल, मंडलाध्यक्ष मास्टर तरसेम, जिप सदस्य निशा भुल्लर, ग्राम पंचायत प्रधान रितू वाला, प्रधान आशा, महामंत्री जिला युचा मोर्चा सतवंत सिंह, बूथ अध्यक्ष राममूर्ति, सतीश शर्मा, सुरेश, जगत, साधुराम, एसडीओ पीडब्ल्यूडी, एसडीओ आईपीएच सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *