June 16, 2024

कृषि मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने ऊना अस्तपाल में उपचाराधीन घायलों को जाना कुशलक्षेम

0

ऊना / 11 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, कृषि, मत्स्य व पशुपालन मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने आज क्षेत्रीय अस्पताल, ऊना में उपचाराधीन घायलों का कुशलक्षेम जाना और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की।ग्रामीण विकास मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने बताया कि गत दिवस जिला के घालूवाल में दो अलग-अलग दुर्घटनाओं में एक 17 वर्षीय बच्ची की अकस्मात मृत्यु हुई जबकि लगभग दो दर्जन लोग घायल हुए थे। उन्होंने इनमें एक गाड़ी स्वां नदी में गिर गई थी।

उन्होंने इस सड़क दुर्घटना मे घायल हुए डंगेहड़ा के बिशन दास जिन्हें सिर पर चोट लगी और जसबीर जिनकी बाजू फ्रेक्चर हुई है, के अलावा धमांदरी के दिव्यांश व नेहा का हाल-चाल जाना। इसके अतिरिक्त दूसरी दुर्घटना में घायल हुए मलाहत के ज्ञान चंद और धमांदरी की निशा व जसविन्द्र से मिलकर उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।

उन्होंने धमांदरी के बच्ची की मृत्यु पर गहरा दुख व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट कीं।वीरेन्द्र कंवर ने बताया कि दुर्घटनां पीड़ितो को जिला प्रशासन द्वारा फौरी राहत के तौर पर आर्थिक सहायता प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि मृतका के परिवार को 20 हजार रुपये जबकि गंभीर रुप से घायल हुए 6 पीडितों को पांच-पांच हजार रुपये, मामूली रुप से घायल हुए 8 पीड़ितों को दो-दो हजार रुपये जबकि प्राथमिक उपचार के लिए 14 घायलों को 14 हजार रुपये की मदद प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि हैड इंजरी से ग्रस्त तीन घायलों को तीन-तीन हजार रुपये की फौरी आर्थिक सहायता प्रदान की गई है।इस मौके पर सीएमओ डाॅ. मंजू बहल उपस्थित रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *