May 18, 2024

आपसी तालमेल से नशीले पदार्थों की तस्करी पर रोक लगाए अधिकारी : एसडीएम प्रतीक हुड्डा

0

टोहाना / 21 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

एसडीएम प्रतीक हुड्डा ने नशीले पदार्थों की बिक्री एवं सेवन पर अंकुश लगाने के लिए अधिकारियों को निर्धारित मापदंडों के अनुसार सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अपने कार्यालय में नशीले पदार्थों की तस्करी पर अंकुश लगाने हेतू उपमंडल स्तर पर विभिन्न विभागों द्वारा की जा रही कार्यवाही को लेकर अधिकारियों के बैठक कर जरूरी निर्देश दिए।एसडीएम श्री हुड्डा ने कहा कि अधिकारी आपसी तालमेल से नशीले पदार्थों की तस्करी पर रोक लगाए। संबंधित थाना प्रबंधक के साथ दो-दो नामित अधिकारी लगाए गए है।

सभी अधिकारी ड्यूटी पूरी लग्न एवं निष्ठा से करें। सभी नामित अधिकारी एवं लिंक अधिकारी यह सुनिश्चित करे कि वह पुलिस विभाग के अधिकारियों से तालमेल बनाए रखे, जब भी पुलिस अधिकारी का फोन आता है, तो संबंधित लिंक अधिकारी डयूटी पर हाजिर होना सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि यदि किसी लिंक अधिकारी को अपनी ड्यूटी के दौरान सरकारी कार्य से बाहर जाना पड़ता है अथवा अवकाश पर होता है, तो उसकी सूचना दो दिन पूर्व नामित अधिकारी को दे।

उन्होंने पुलिस विभाग के अधिकारियों को नशीले पदार्थों के सेवन एवं बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए गठित टीमों द्वारा कारगर कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति इस कार्य में संलिप्त पाया जाता है ड्यूटी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कारवाई अमल में लाई जाए। उन्होंने कहा कि जागरूकता से ही युवा पीढ़ी नशीले पदार्थों से दूर रह सकती है। इसके लिए जरूरी है कि युवाओं को जागरूक किया जाए और उन्हें नशीले पदार्थों के सेवन से स्वास्थ्य पर पडऩे वाले दुष्प्रभावों से अवगत करवाया जाए।

उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा नशीले पदार्थों की बिक्री एवं इसके सेवन की रोकथाम के लिए सख्त कार्रवाई की जा रही है और इस संबंध में पुलिस भी सक्रियता एवं तत्परता से काम कर रही है। बैठक में डीएसपी शाकिर हुसेन, नायाब तहसीलदार रमेश कुमार, कार्यकारी अधिकारी संदीप सोलंकी सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *