May 18, 2024

नवजोत सिंह सिद्धू का मुख्य मंत्री के खिलाफ बोलना उनका पार्टी के प्रति गैर जिम्मेदारा रवैया व अनुशानहीनता को है दर्शाता: सुंदर शाम अरोड़ा

0

होशियारपुर / 29 अप्रैल / न्यू सुपर भारत

उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू का बार-बार मुख्य मंत्री पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ बोलना उनका पार्टी के प्रति गैर जिम्मेदाराना रवैया व अनुशासनहीनता को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस ने पंजाब का चुनाव लड़ कर शानदार जीत हासिल की थी और पार्टी हाईकमान ने ही उनको पंजाब के मुख्य मंत्री के तौर पर चुना है।

उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री के नेतृत्व में पंजाब में कांग्रेस पहले से और ज्यादा मजबूत हुई है, ऐसे में नवजोत सिंह सिद्धू का बार-बार मुख्य मंत्री के नेतृत्व पर सवाल उठाना सीधे तौर पर पार्टी नेतृत्व पर अंगुली उठाने के समान है। उन्होंने कहा कि सिद्धू को अगर कोई समस्या है तो वे एक जिम्मेदार नेता के तौर पर पार्टी के सामने अपनी बात रखें लेकिन उनका बार-बार सोशल मीडिया व सार्वजनिक तौर पर मुख्य मंत्री के खिलाफ बोलना पार्टी को कमजोर करता है।


कैबिनेट मंत्री ने नवजोत सिंह सिद्धू को अनुशासन में रहते हुए पार्टी नीतियों का सम्मान करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि पिछले समय में नवजोत सिद्धू की कारगुजारी से शहरी वोटरों में नाराजगी के चलते मुख्य मंत्री ने जनहित में इनका विभाग बदल दिया था और तब भी इन्होंने पार्टी के आदेश क ी परवाह न करते हुए दूूसरा विभाग ज्वाइन नहीं किया बल्कि समय-समय पर पार्टी नेताओं व मुख्य मंत्री के खिलाफ बोलने से बाज नहीं आए।

सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने नवजोत सिंह सिद्धू को पूरा मान-सम्मान दिया और स्वयं मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी कैबिनेट में उन्हें ऊंचा ओहदा दिया बावजूद इसके वे पार्टी व जनता की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी अपनी विचारधारा व राष्ट्रहित में काम करने वाला दल है और पार्टी के लिए जहां जन भावनाओं का सम्मान हमेशा प्राथमिकता रहा है वहीं पार्टी की नीतियां व अनुशासन भी उतना ही अहम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *