June 17, 2024

कोरोना काल व उसके बाद उपजे संकट में देश में किसी भी व्यक्ति को नहीं रहने दिया गया भूखा

0

नारायणगढ़ / 18 अगस्त / न्यू सुपर भारत

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना अन्न पूर्णा उत्सव कार्यक्रम के तहत भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश बतौरा ने वार्ड नं 12 राशन डिपू पर लाभर्थियों को राशन वितरण करते हुए कहा कि इस कोरोना महामारी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तय किया कि एक भी व्यक्ति भूखे पेट ना सोए। इसके लिए 80 करोड़ भारतीयों को मुफ्त में राशन देने का सराहनीय कदम उठाया है और इसके लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना शुरू की गई है।

उन्होंने कहा कि लाभ पात्र राशन कार्ड धारकों को केंद्र सरकार की ओर से 10 व 5 किलो गेहूं का बैग देकर अन्नपूर्णा उत्सव कार्यक्रम का शुभारंभ आज किया गया है।उन्होंने कहा कि कोरोना काल में लोगों का जीवन प्रभावित हुआ है और कोई भी नागरिक अन्न के बैगर भूखा ना सोए इसलिए नवंबर 2021 तक लाभपात्रों को गेहूं केन्द्र सरकार से मुफ्त में मिलता रहेगा। इसके अलावा प्रदेश सरकार की ओर से भी पात्र लोगों के लिए राशन आदि से सम्बंधित योजना बना कर उसका लाभ दिया जा रहा है।


उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी की नीतियों एवं सरकार की योजनाओं का लाभ उठाते हुए लोगों ने कोरोना जैसी वैश्विक आपदा से लडक़र जीवन को दोबारा से पटरी पर शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सीएम मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में हर वर्ग का विकास व कल्याण किया जा रहा है।


उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली को पारदर्शी व निष्पक्ष बना कर विशेष कार्य किया है।इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष अमित अग्रवाल, एमिनेंट प्रशन धीरज दनोरा, मंडल महामंत्री सुरेन्द्र राणा, गोपाल मित्तल, जिला उपाध्यक्ष युवा मोर्चा संजू गुप्ता, पृथ्वी सिंह, मोहन भक्त गुगा माड़ी, फौजी महिंद्र सिंह, डिपू होल्डर जितेंद्र, जय कुमार, दिलदार आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *