June 16, 2024

जिला फतेहाबाद के लिए एनएचएम की वेबसाइट शुरू, उपायुक्त ने किया उद्घाटन

0

फतेहाबाद / 8 फरवरी / न्यू सुपर भारत

उपायुक्त प्रदीप कुमार ने लघु सचिवालय स्थित उपायुक्त कार्यालय में जिला फतेहाबाद के लिए राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) की वेबसाइट www.nhmfatehabad.org का उद्घाटन किया। उपायुक्त ने बताया कि इस वेबसाइट पर जिले में कुल सरकारी स्वास्थ्य संस्थाओं व उनके अंतर्गत जनसंख्या का डाटा उपलब्ध होगा। उन्होंने बताया कि भविष्य में इस वेबसाइट पर जिला का स्वास्थ्य ढांचा व सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी स्वास्थ्य सेवाओं व अन्य उपयोगी जानकारियां प्राप्त की जा सकेंगी।

उपायुक्त ने बताया कि एनएचएम वेबसाइट के माध्यम से जिला के नागरिक अपने कोविड-19 टेस्ट की रिपोर्ट भी प्राप्त कर सकेंगे। कोविड रिपोर्ट के लिंक पर जाकर नागरिकों को अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर को दर्ज करना होगा। इसके बाद पंजीकृत मोबाइल पर ओटीपी आने के बाद उसको दर्ज करना होगा और इसके तुरंत रिपोर्ट संबंधित नागरिक के मोबाइल पर प्राप्त हो सकेगी।

इसके अलावा वेबसाइट पर जिला में एनएचएम के तहत नियुक्तियों के बारे में भी जानकारी प्राप्त की जा सकेगी। इस मौके पर एसडीएम राजेश कुमार, सीटीएम सुरेश कुमार, सीएमओ डॉ. वीरेश भूषण, जिला महामारी विशेषज्ञ डॉ. विष्णु मित्तल, डीएमईओ पूनम सहित स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *