May 24, 2024

इंद्र दत्त लखनपाल ने धबीरी स्कूल भवन का उदघाटन किया, विद्यार्थियों को बांटे ईनाम

0

बिझड़ी / 27 दिसंबर / न्यू सुपर भारत

विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने बुधवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धबीरी में लगभग 90 लाख रुपये की लागत से निर्मित परीक्षा भवन का उदघाटन किया और उसके बाद वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह में मेधावी विद्यार्थियों को पुरस्कार वितरित किए।इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार आने वाले शैक्षणिक सत्र से सरकारी स्कूलों में भी प्रारंभिक स्तर से गणित और साइंस की पढ़ाई अंग्रेजी माध्यम से शुरू करवाने जा रही है, ताकि इन स्कूलों के बच्चे भविष्य में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में बेहतर प्रदर्शन कर सकें।

इंद्र दत्त लखनपाल ने बताया कि प्रदेश सरकार शैक्षणिक ढांचे में कई अन्य बदलाव भी करने जा रही है, जिससे प्रारंभिक शिक्षा विभाग और उच्चतर शिक्षा विभाग के अधीन सरकारी स्कूलों में उपलब्ध सभी संसाधनों का सदुपयोग सुनिश्चित होगा तथा शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार होगा। धबीरी स्कूल में लगभग 90 लाख रुपये की लागत से निर्मित नए भवन में विद्यार्थियों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी।

बरसात के सीजन के दौरान बड़सर विधानसभा क्षेत्र सहित प्रदेश भर में प्राकृतिक आपदा से हुए भारी नुक्सान की चर्चा करते हुए इंद्र दत्त लखनपाल ने कहा कि इसकी भरपाई तथा प्रभावित परिवारों की भरपूर मदद के लिए राज्य सरकार ने 4500 करोड़ रुपये का पैकेज जारी किया है। उन्होंने बताया कि बड़सर विधानसभा क्षेत्र के प्रभावित परिवारों को भी आपदा राहत पैकेज के तहत राहत राशि जारी की गई है। उन्होंने कहा कि आपदा से भारी नुक्सान के बावजूद बड़सर विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों में कोई कमी नहीं रखी जाएगी। नए बजट में कई नई विकासात्मक परियोजनाएं आरंभ की जाएंगी। इस अवसर पर विधायक ने अपनी निधि से 11 हजार रुपये देने की घोषणा भी की।

इससे पहले प्रधानाचार्य अश्वनी शर्मा ने मुख्य अतिथि, अन्य अतिथियों तथा विद्यार्थियों के अभिभावकों का स्वागत किया और स्कूल की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। विद्यार्थियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए।समारोह में प्रदेश कांग्रेस सचिव कृष्ण चौधरी, स्थानीय पंचायत प्रधान रवि ठाकुर, उपप्रधान रमेश चंद, बड़ागांव के उपप्रधान  बलराम, वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जगदीश ठाकुर, कंवर खान, कांग्रेस के अन्य पदाधिकारी, शिक्षक और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *